×

रातों-रात करोड़पति बनने का था ख्वाब, पुलिस ने रेड डाल किया मंसूबे को फेल

sudhanshu
Published on: 3 Nov 2018 11:30 AM GMT
रातों-रात करोड़पति बनने का था ख्वाब, पुलिस ने रेड डाल किया मंसूबे को फेल
X

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में प्रतिबंधित खैर (कत्था) लकड़ी से कत्था बनाने की फैक्ट्री के मालिक को पुलिस ने शनिवार को अरेस्ट किया है। मौके से पुलिस ने 50 लाख रुपए कीमत का माल भी बरामद किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि ये सब कुछ जिले की गोसाईगंज पुलिस की नाक के नीचे हो रहा था।

ये भी देखें: तेजप्रताप ने ऐश्‍वर्या से मांगा तलाक, कहा- मैं बन गया मोहरा

गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला

जानकारी के अनुसार गोसाईगंज थानें से कुछ क़दम की दूरी पर वंशराज वर्मा की प्लाईवुड फैक्ट्री संचालित थी। सूचना मिलने पर गोसाईगंज थाने के बगल स्थित इटकौली गांव में छापामारी के दौरान 150 क्विंटल खैर (कत्था) की लकड़ी जब्त की थी। इस वर्क आउट नें पुलिस के हस्तक्षेप और वन विभाग के ढुलमुल रवैये को भी अया कर दिया है। बड़ा सवाल ये रहा कि आरा मशीन पर लकड़ी कैसे पहुंची? वन विभाग इसको साबित नहीं कर पा रहा है।आपको बता दें कि 2017 में शाहपुर जंगल से बड़े पैमाने पर कत्थे के पेड़ों की कटान हुई थी। मामले में शासन की तरफ से जांच कराई गई थी, सूत्रों की मानें तो फैक्ट्री से अफसरों को मोटी रकम हर महीने मिल रही थी, जिसकी आड़ में उसका संरक्षण किया जा रहा था।

ये भी देखें: 72825 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थी फीस वापसी के लिए 30 नवम्बर तक ऐसे करें आवेदन

ये भी देखें: सीएम योगी आदित्‍यनाथ के लिए आई विशेष छतरी, फिर कुरूक्षेत्र के लिए किया प्रस्‍थान

अभी और कई खुलासे की संभावना

एसपी ग्रामीण सूर्य कांत त्रिपाठी ने बताया कि बहराइच से इन पेड़ों की आपूर्ति की रिपोर्ट मिल रही है। आरोपी को हिरासत में लिया गया है और उस पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है अभी और कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story