×

VIDEO: पुलिस अंकल! प्‍लीज गोली मत मारियेगा, आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रूक जाएंगे...

sudhanshu
Published on: 30 Sep 2018 12:15 PM GMT
VIDEO: पुलिस अंकल! प्‍लीज गोली मत मारियेगा, आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रूक जाएंगे...
X

लखनऊ/वाराणसी: पुलिसिया गुंडई का शिकार हुए गोमतीनगर निवासी विवेक तिवारी के मामले में अब सोशल मीडिया पर नई बहस शुरू हो गई है। एक ऐसा पोस्‍टर वायरल किया जा रहा है, जिसमें साफ-साफ लिखा है कि पुलिस अंकल, अगर आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा गाड़ी रोक देंगे, प्‍लीज गोली मत मारियेगा। इस पोस्‍टर लगी गाडि़यों की फोटो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसी बीच एक बच्ची ने पोस्टर के जरिए विवेक तिवारी हत्याकांड का विरोध किया। इस पोस्टर के जरिए लड़की अपने वाराणसी पुलिस से एक मार्मिक अपील कर रही है।

लखनऊ की घटना से सहमी इस बच्ची ने पोस्टर बनाए और अपने पापा की गाड़ी पर चस्पा कर दिए। इस पोस्टर में लिखा है कि पुलिस अंकल..आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे....प्लीज गोली मत मारना...। लड़की का ये पोस्टर कुछ देर में ही पूरे शहर में वायरल हो गया। लखनऊ की घटना के बाद बनारस के लोगों में भी गुस्सा है। सपा रविकांत विश्वकर्मा कहते हैं कि लखनऊ की घटना से यह साफ़ पता चल रहा है प्रदेश की पुलिस इतनी तेज हो गयी हैं कि किसी के गाड़ी रोकने को अगर इशारा करे और गाडी नहीं रूकती हैं तो गोली मार दिया जाता हैं। इसलिए मेरे घर के बच्चो ने यह पोस्टर तैयार किया है। बच्चों के मन में डर बैठ गया है कि देर रात पापा घर वापस आएंगे कि नहीं। इसलिए उन्होंने गाड़ी के चारों तरफ पोस्टर चस्पा किया हैं।

खाकी के खिलाफ दहशत और आक्रोश

विवेक तिवारी की मौत के बाद सियासत और गोलबंदी का दौर शुरू हो गया है। जहां खासा किरकिरी के बाद सरकार और प्रशासन पीडित परिवार के साथ खड़ा नजर आ रहा है। वहीं पुलिस कांस्‍टेबलों ने आरोपी कांस्‍टेबल के लिए 5 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि जुटाने की मुहिम फेसबुक पर छेड़ रखी है।

अब गाडियों पर लगे इस पोस्‍टर की फोटो वायरल होने के बाद आम नागरिकों में खाकी के प्रति दहशत और आक्रोश साफ देखा जा सकता है।

[playlist type="video" ids="276523,276524"]

sudhanshu

sudhanshu

Next Story