×

Pratapgarh Crime News : पत्रकार की मौत को पुलिस बता रही एक्सीडेंट तो घर वालों को हत्या की आशंका

यूपी के प्रतापगढ़ में एबीपी के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब सुलभ क्राइम ब्रांच द्वारा अपराधियों को पकड़े जाने की खबर की कवरेज कर घर लौट रहे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 14 Jun 2021 7:03 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2021 8:08 AM GMT)
Pratapgarh Crime News : पत्रकार की मौत को पुलिस बता रही एक्सीडेंट तो घर वालों को हत्या की आशंका
X

अस्पताल में सुलभ श्रीवास्तव का इलाज करते डॉक्टर 

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में एबीपी के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब सुलभ क्राइम ब्रांच द्वारा अपराधियों को पकड़े जाने की खबर की कवरेज कर घर लौट रहे थे। वाराणसी लखनऊ हाइवे पर सुखपाल नगर के पास यह हादसा हुआ है।

घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सुलभ अपने पीछे पत्नी सहित एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए। बता दें कि सुलभ ने दो दिन पहले ही अपनी हत्या की आशंका जताई थी। 12 जून को उन्होंने प्रयागराज जोन के एडीजी को पत्र लिखकर शराब माफियाओं के हाथों हत्या का अंदेशा ज साथ ही सुरक्षा की मांग भी की थी। फ़िलहाल सुलभ की मौत की वजह सड़क हादसा बताया जा रहा है।


इस मामले में पुलिस ने बताया कि रात करीब 10 पत्रकार अपने घर लौट रहे थे, कटरा चौराहा स्थित ईंट भट्ठे के पास उनके साथ ये हादसा हुआ। पास में मौजूद कुछ मजदूरों ने उनके मोबाइल से नंबर निकाल कर परिजानों को जानकारी दी। साथ ही मजदूरों ने ही एम्बुलेंस को फोन करके बुलाया और सुलभ को हॉस्पिटल ले जाया गया। जबकि उनके घर वालों का कहना है कि उनके साथ ये हादसा किसी साजिश के तहत हुई है।

उनकी पत्नी का कहना कि वो पिछले तीन चार दिनों से परेशान थे। सुलभ को कुछ दिनों लग रहा था कि कोई उनका पीछा कर रहा है। साथ ही उन्होंने प्रयागराज जोन के एडीजी से खुद की सुरक्षा के लिए गनर की भी मांग की थी। सुलभ की पत्नी ने भी हत्या की आशंका जताई है। साथ ही उन्होंने न्याय की मांग की है। सुलभ दो छोटे बच्चे हैं। अपने घर में एक पत्रकार सुलभ ही कमाने वाले थे।सुलभ श्रीवास्तव की बाइक के साथ हादसा हुआ है। बारिश की वजह से सड़क पर फिसलन थी, जिस वजह से बाइक पलटने की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान सुलभ के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। सुलभ प्रतापगढ़ में थाना कोतवाली नगर के स्टेशन रोड स्थित सदरपुर पश्चिमी के रहने वाले थे। ABP चैनल के प्रतापगढ़ जिला संवाददाता के रूप में कार्यरत थे। रात करीब 10 से 11 बजे उनके साथ यह हादसा हुआ है।


प्रियंका गांधी और आप नेता संजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

सुलभ की मौत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने निशाना साधा है। संजय सिंह ने इसे हत्या करार दिया है। संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, "शराब माफियाओं के खिलाफ खबर चलाने के कारण यूपी में एक पत्रकार की हत्त्या हो जाती है जबकि एक दिन पहले सुलभ जी ने एडीजी को पत्र लिखकर हत्त्या की आशंका जताई थी लेकिन सब सोते रहे।"

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया कि क्या जंगलराज को पालने-पोषने वाली यूपी सरकार के पास पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव जी के परिजनों के आंसुओं का कोई जवाब है?


Ashiki

Ashiki

Next Story