×

Pratapgarh Crime News: दलित किशोरी को अगवा कर किया दुष्कर्म, पिता ने की न्याय की मांग

Pratapgarh Crime News: प्रतापगढ़ में दलित किशोरी को पड़ोसी गांव के युवक ने अगवा कर दुराचार किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Jun 2021 11:42 AM GMT
Agra Crime News
X

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Pratapgarh Crime News: देश में महिलाओं के साथ दुराचार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। देशभर के अलग अलग राज्यों में नाबालिग, युवतियां, बुजुर्ग महिलाएं घिनौनी हरकतों का शिकार हो रही हैं। यूपी में भी आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं। अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh) से सामने आया है, जहां पर एक दलित किशोरी के साथ पड़ोस गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म (Rape) किया।

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, किशोरी दूसरे दिन सुबह गांव के बाहर ईंट भट्ठे के पास बेहोशी की अवस्था में मिली थी, जिसके बाद मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि दलित किशोरी को पड़ोसी गांव के युवक ने अगवा कर उसके साथ दुराचार किया। किशोरी कोहंडौर की सीमा पर बसे कंधई थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

28 मई को युवक ने किशोरी को किया था अगवा

आरोप है कि 17 वर्षीय लड़की को पड़ोसी गांव का एक युवक 28 मई की रात अगवाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद सुबह उसे गांव के बाहर ईंट भट्ठे के पास बेहोशी की हालत में पाया गया। किशोरी के परिजनों के मुताबिक, भट्ठे के पास मौजूद लोगों ने सूचना दी तो उसे घर लाया गया, जिस पर पीड़िता ने अपनी सारी आपबीती अपने परिजनों को सुनाई। जिसके बाद किशोरी व उसके परिजनों ने थाने में जाकर अपनी तहरीर दी।

तहरीर में बदला नाम

अब मामले में बताया जा रहा है कि किशोरी व उसके परिजनों ने पूर्व में दी गई तहरीर में आरोपित की जगह उसके बेटे का नाम लिख दिया था। जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब पीड़ित परिवार ने इस मामले में एसपी को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि पुलिस ने किशोरी को 24 घंटे तक थाने में बैठाने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

बताय जा रहा है कि पुलिस ने आरोपित की उम्र चार साल बताकर उसे वापस कर दिया। वहीं अब इस मामले में पीड़ित परिवार ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उन्होंने गलती से तहरीर में आरोपित की जगह उसके बेटे का नाम लिख दिया था। ऐसे में परिजनों ने आरोपित पर कार्रवाई करने की मांग की है।

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bareilly में बीच रास्ते छात्रा से गैंगरेप

वहीं दूसरी ओर बरेली जिले में एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात का मामला सामने आया है। छात्रा को सड़क पर रोक कर बारी -बारी 6 लड़कों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान छात्रा के साथ उसके दो दोस्त भी थे, जिनपर आरोपी लड़कों ने हमला कर दिया। मामले में पीड़िता ने लोकलाज के भय से पांच दिन तक उसके साथ हुई घटना पर छुप्पी साधे रखी।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छात्रा अपने दो दोस्तों के साथ स्कूटी पर घूमने गई थी। हाइवे किनारे 6 लड़कों ने उसे घेर लिया। आरोपियों ने छात्रा के दोनों दोस्तों पर भी हमला किया। इसके बाद चाकू के बल पर सभी ने बारी-बारी समूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

बेटी के साथ हुई हैवानियत जान घर वालों के होश उड़ गए। उन्होंने इज्जतनगर थाने पहुंचकर कर शनिवार की शाम तहरीर दी। पीड़िता ने आरोपियों ने नाम पुलिस को बताये। धर्मेंद्र, अनुज, विशाल, नीरज, अमित और नरेश पर नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले में जिले के एसएसपी रोहित सिंह ने खुद जांच शुरू की। आरोपी भगवानपुर धीमरी गांव के बताए जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story