Pratapgarh Crime News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, नकली पेट्रोल-डीजल की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

Pratapgarh Crime News: प्रयागराज एसटीएफ ने सूबे के प्रतापगढ़ जनपद से मिलावटी डीजल व पेट्रोल बनाने व सप्लाई करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 22 Aug 2021 7:40 AM GMT
Pratapgarh Crime News
X

नकली पेट्रोल-डीजल की सप्लाई करने वाला गिरोह  

Pratapgarh Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज एसटीएफ ने सूबे के प्रतापगढ़ जनपद से मिलावटी डीजल व पेट्रोल बनाने व सप्लाई करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ टीम इन चारों लोगों को प्रतापगढ़ कोतवाली इलाके में स्थित एक बन्द पड़े पेट्रोल पम्प से गिरफ़्तार किया है।

बताया यह गया है कि दो साल पहले यह पेट्रोल निरस्त किया जा चुका था। उसके बाद भी इस पेट्रोल पंप से मिलावटी डीजल व पेट्रोल की सप्लाई की जा रही थी। एसटीएफ ने गिरफ्तार लोगों के पास से 7800 लीटर मिक्सर साल्वेंट भी बरामद किया है।

एसटीएफ ने नकली डीजल पेट्रोल बेचने के आरोप में पेट्रोल पंप का लाइसेंस निरस्त कर दिया था

इस गोरखधंधे के बारे में प्रयाग राज एसटीएफ ने बताया कि दो साल पहले नकली डीजल पेट्रोल बेचने के आरोप ने इस पेट्रोल पंप का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था।उसके बाद भी शहर के गोपालपुर स्थित पेट्रोल पम्प से नकली डीजल व पेट्रोल बनाकर आयल टेंकरो से जगह सप्लाई करने का अवैध कारोबार जारी था। प्रयागराज एसटीएफ ने इस मामले में डीएम प्रतापगढ़ को पत्र भेजकर सदर कोतवाली में मुकद्दमा दर्ज करा दिया है। सीओ एसटीएफ ने बताया यह मिलावटी डीजल व पेट्रोल प्रतापगढ़ के अतिरिक्त प्रयागराज, कौशाम्बी समेत अन्य जनपदों में आयल टैंकरों से सप्लाई किया जाता था।

पुलिस ने 780 लीटर हाइड्रोकार्बन मिक्सचर साल्वेंट ऑयल बरामद की

मुखबिर की सूचना पर इस मिशन पर प्रयागराज एसटीएफ की टीम शुक्रवार की रात निकली थी। तभी रास्ते मे एसटीएफ टीम को सूचना दी गयी कि सदर कोतवाली इलाके ने स्थित तिलका एस्सार पेट्रोल पम्प पर नकली डीजल व पेट्रोल उतारा जाना है। इस सूचना के बाद टीम ने उक्त पेट्रोल पम्प पर छापा मार दिया। एसटीएफ की टीम ने मौके से चार लोगों को गिरफ़्तार कर लिया और पेटोल पम्प से 7800 लीटर हाइड्रोकार्बन मिक्सचर साल्वेंट ऑयल, चार मोबाइल, फर्जी टेक्स इनवॉइस,फर्जी बिल्टी व 81हजार 6 सौ 70 रुपये बरामद किये हैं।

एसटीएफ की गिरफ्त में नकली पेट्रोल डीडल की सप्लाई करने वाले चारो आरोपी

एसटीएफ को पूछतांछ में गिरफ्तार लोगों ने बताया कि यह पेटोल पम्प घनश्याम सिंह व उनके बेटे आयुष प्रताप सिंह का है। जबकि यहां मैनेजर का काम प्रदीप मिश्र देखते हैं। बाद में एसटीएफ की सूचना पर जिला पूर्ति विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। आपूर्ति विभाग की टीम ने भी एक मुकद्दमा दर्ज कराया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story