×

Pratapgarh Crime News: एक लाख का इनामी माफिया सुधाकर सिंह हुआ कंगाल! अवैध शराब फैक्ट्री पर चली जेसीबी

Pratapgarh Crime News : पूर्वांचल के बदनाम शराब माफिया सुधाकर सिंह पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शराब माफिया सुधाकर सिंह पर यूपी पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 28 Jun 2021 3:16 AM GMT
Pratapgarh Crime News: एक लाख का इनामी माफिया सुधाकर सिंह हुआ कंगाल! अवैध शराब फैक्ट्री पर चली जेसीबी
X

Pratapgarh News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं, गैंगेस्टरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में योगी सरकार के निर्देश पर पूर्वांचल के शराब माफियाओं के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। प्रतापगढ जिले के एसपी आकाश तोमर ने शराब माफियाओं के खिलाफ जारी अभियान के तहत एक लाख के इनामी फरार शराब माफिया सुधाकर सिंह को गिरफ्तार करने के लिये छापेमारी की, हालाँकि फरार इनामी शराब माफिया अब तक पुलिस के हत्थे नही चढ़ सका है।

शराब माफिया सुधाकर सिंह की शराब फैक्ट्री पर चली जेसीबी

दरअसल, पूर्वांचल का बदनाम शराब माफिया सुधाकर सिंह पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शराब माफिया सुधाकर सिंह की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया है। वहीं अवैध शराब के कारोबार से अर्जित सम्पत्तियों को जब्त करने के लिए प्रतापगढ़ प्रशासन ने भी अभियान चलाया है। इसी कड़ी में इनामी सुधाकर सिंह की शराब फैक्ट्री को कई जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया।

एसपी प्रतापगढ ने बताया कि एक लाख के इनामी इस शराब माफिया ने अपनी अवैध शराब की फैक्ट्री थाना संग्रामगढ़ के गोपालपुर गाँव मे बनाई थी। उन्होंने बताया कि कुंडा एसडीएम सतीश चंद्र द्विवेदी व सीओ लालगंज ने कई थानों की पुलिस फोर्स व पीएसी को मौके पर ले जाकर पट्टे की जमीन पर बनाई गई इस अवैध फैक्ट्री को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया है।
गौरतलब है कि हाल ही में एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसके मुताबिक यूपी पुलिस ने जनवरी साल 2020 से इस साल मई 2021 के बीच 25 माफिया और कुख्यात अपराधियों की सम्पत्ति जब्त करने, अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई की। रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस ने 1,128 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति पर कानूनी कार्रवाई की।
मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, सुंदर भाटी गैंग को यूपी पुलिस और प्रशासन ने सबसे ज्यादा झटका लिया। इन तीनो के साथ ही इनके करीबियों और गैंग के सदस्यों पर एक्शन लिया गया। करोड़ो की सम्पत्ति जब्त की गयी, कुछ को ध्वस्त किया गया। इनके नाम से जारी शास्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए।
Shivani

Shivani

Next Story