×

यूपी : हापुड़ में ग्रेनेड बरामद, एक गिरफ्तार....जाने पूरा मामला

यूपी के जनपद हापुड़ के थाना सिंभावली पुलिस ने रविवार रात गश्त के दौरान एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार तमंचे और एक प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का एक साथी फरार होने में सफल हो गया। उसके पास भी आधुनिक हथियार बताए गए हैं।

Rishi
Published on: 3 Dec 2018 3:51 PM GMT
यूपी : हापुड़ में ग्रेनेड बरामद, एक गिरफ्तार....जाने पूरा मामला
X

हापुड़ : यूपी के जनपद हापुड़ के थाना सिंभावली पुलिस ने रविवार रात गश्त के दौरान एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार तमंचे और एक प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का एक साथी फरार होने में सफल हो गया। उसके पास भी आधुनिक हथियार बताए गए हैं। आरोपित युवक ने दो माह पूर्व गांव के ही एक व्यापारी की दुकान में विस्फोटक सामग्री रखी थी। तभी से पुलिस इन दोनों की तलाश कर रही थी। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति पंजाब में सीवर लाइन बिछाने का काम करता है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं आरोपितों के तार किसी आतंकी संगठन से जुड़े तो नहीं हैं।

ये भी देखें :हाईकोर्ट : 2013-14 सत्र के बीएड छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित करने का आदेश

सिंभावली थाना प्रभारी दीक्षित त्यागी ने बताया कि रविवार रात पुलिस टीम क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि क्षेत्र के गांव हरोड़ा मार्ग पर दो संदिग्ध अवैध हथियार और अन्य सामग्री के साथ खड़े हैं। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने वहां से गुजर रहे दो लोगों को रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख दोनों व्यक्ति भाग निकले तो पुलिस ने पीछा कर एक व्यक्ति को पकड़ लिया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। पकड़े गए आरोपित ने अपना नाम गांव रझैड़ा निवासी आबिद उर्फ भूरा बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से चार तमंचे और एक प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद किया। इसके बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों ने तुरंत प्रोपेल्ड ग्रेनेड का फोटो पुलिस के उच्च अधिकारियों और सेना के अधिकारियों को भेजकर मामले की जानकारी दी।

ये भी देखें : रेप पीड़िता की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पकड़े गए व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि बरामद हुए सभी हथियार उसे उसके फरार साथी ने दिए थे। उसने अपने फरार साथी का नाम गांव रझैड़ा निवासी खालिद बताया है। उसने बताया कि इन हथियारों के स्रोत की जानकारी उसे नहीं है। वह तो इन हथियारों को सिंभावली से गांव लेकर जा रहा था। फरार व्यक्ति के पास और भी आधुनिक हथियार होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी देखें : नौसेना में अनिल अंबानी की कंपनी को 5 पेट्रोल व्हीकल का ठेका

पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ने बताया, रविवार रात गश्त के दौरान गांव रझैड़ा निवासी आबिद को गिरफ्तार किया है। उससे चार तमंचे और एक प्रोपेल्ड ग्रेनेड बरामद हुआ है। जबकि उसका साथी खालिद फरार होने में कामयाब रहा। खालिद के खिलाफ हत्या सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story