×

अलीगढ़ की घटना के बाद एक्शन में रायबरेली प्रशासन, हजारों क्विंटल अवैध शराब किया जब्त

टीम ने उनके घरों से भारी मात्रा में लहन बरामद किया और उसे तत्काल नष्ट कराया।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Dharmendra Singh
Published on: 29 May 2021 7:09 PM GMT
Raebareli
X

एक घर में छापे के दौरार पुलिल की टीम (फोटो: सोशल मीडिया)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में शराब से होने वाली मौतों को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन अलीगढ़ में अवैध शराब पीने से दो दर्जन लोगों की मौत के बाद इस काम को व्यापार बनाकर धंधा करने वालो पर नकेल कसने के लिए मैदान में उतर चुका है। इसी कड़ी में रायबरेली सदर एसडीएम ने आबकारी टीम व पुलिस के साथ कोतवाली क्षेत्र के अहिया रायपुर में अभियान चलाकर अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों पर शिकंजा कसा। टीम को देख लोग अपना घर छोड़ फरार हो गए। टीम ने उनके घरों से भारी मात्रा में लहन बरामद किया और उसे तत्काल नष्ट कराया।

दरअसल यूपी में अवैध शराब पीने के कारण लगातार मौते होने के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ, उन्नाव और अलीगढ़ में ऐसी ही शराब पीने के कारण दो दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत हो गई, तो वहीं कई लोग अब भी गम्भीर हालत में हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए अधिकारियों को सख्त लहजे में ताकीद किया कि इस धंधे में लिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा न जाये।
रायबरेली में सदर एसडीएम अंशिका दीक्षित ने आबकारी व पुलिस के साथ मिलकर कोतवाली क्षेत्र के अहिया रायपुर क्षेत्र में घरों में छापेमारी की जिससे वहां अवैध रूप से शराब बनाने वालों में अफरा तफरी मच गई। कुछ लोगों को मौके से पकड़ा गया वहीं मौके से हजारों क्विंटल लहन व कच्ची शराब बरामद की गई। लहन को तत्काल नष्ट कराया गया और शराब को कब्जे में ले लिया।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story