×

Raebareli Crime News: एकाउंटेंट ने महिला शिक्षिका को दी भद्दी-भद्दी गालियां, मिशन शक्ति का उड़ाया मजाक

शिक्षक ने फोन पर अपनी चयन वेतनमान की फाइल भेजने के बारे में जानकारी मांगी, इस पर लेखाकार नीलेश श्रीवास्तव भड़क गए और महिला शिक्षिका को भद्दी-भद्दी गालियां दीं।

Narendra Singh
Published on: 7 Sep 2021 12:40 PM GMT
Accountant abuses female teacher, mocks Mission Shakti
X

   रायबरेली: एकाउंटेंट ने महिला शिक्षिका को दी गालियां

Raebareli Crime News: प्रदेश में जबकि सरकार, नारी सम्मान, नारी सुरक्षा, नारी स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति योजना चलाकर महिलाओं को सशक्त करने की पहल कर रही है, ऐसे में रायबरेली से बेहद शर्मनाक ऑडियो सामनें आया है। यहां शिक्षा विभाग के एक एकाउंटेंट ने महिला शिक्षिका को भद्दी-भद्दी गालियां दी हैं। जिसका ऑडियो वायरल हुआ है। हालांकि बीएसए ने ब्लॉक स्तर के शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट तलब कर आरोपी एकाउंटेंट को हटाने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, मामला रायबरेली जिले के ब्लॉक संसाधन केंद्र बछरावां का है। यहां तैनात बीईओ बछरावां के दाहिने हाथ एकाउंटेंट निलेश श्रीवास्तव से एक शिक्षक ने फोन पर अपनी चयन वेतनमान की फाइल भेजने के बारे में जानकारी मांगी, इस पर लेखाकार नीलेश श्रीवास्तव भड़क गए। उन्होंने कंपोजिट विद्यालय थुलेंडी की एक शिक्षिका का नाम लिए बिना उसे भद्दी-भद्दी गालियां देना शुरू कर दिया।

शिक्षिका को गंदी गालियां देने लगा एकाउंटेंट

एकाउंटेंट नीलेश श्रीवास्तव ने कहा कि उस शिक्षिका ने उनको फाइल के लिए फोन किया था और उसके बाद मां-बहन की गालियां देने लगे। फोन पर ही लेखाकार ने शिक्षिका को चारित्रिक रूप से भी अपमानित किया। एकाउंटेंट ने कहा कि शिक्षिका ने उनसे फाइल के बारे में पूछा तो उन्होंने कह दिया कि फाड़ कर फेंक दिया है।


यह भी धमकी दी कि अब वह उस शिक्षिका की फाइल नही होने देंगे। इस बातचीत के दौरान स्पष्ट हो रहा है कि चयन वेतनमान की फाइलों को पास करने में कुछ गड़बड़ हो रहा है। यहां खंड शिक्षा अधिकारी बछरावां पद्म शेखर मौर्य हैं। शिक्षिका स्पष्ट कह रही है कि सारे लोगों का इकट्ठा करके फाइल करवा लें। आरोप है कि बीईओ के सारे कार्य यही एकाउंटेंट देखता है।

एकाउंटेंट के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

ऑडियो के वायरल होने के बाद अब पीड़ित शिक्षिका ने बीएसए से लेकर जिलाधिकारी तक लिखित शिकायत कर एकाउंटेंट के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस बाबत शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच करवाई जा रही है जो भी तथ्य निकल कर सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story