×

Raebareli Crime News: मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को मिली जमानत, रात आठ बजे तक होगी रिहाई

मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को आखिर कोर्ट से राहत मिल गई है। सीजीएम कोर्ट ने आज उन्हें 20-20 हजार के दो मुचलके पर जमानत दे दी है।

Narendra Singh
Published on: 26 Aug 2021 1:10 PM GMT
Munawwar Ranas son Tabrez got bail
X

रायबरेली: मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को मिली जमानत

Raebareli News: मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को आखिर कोर्ट से राहत मिल गई है। सीजीएम कोर्ट ने आज उन्हें 20-20 हजार के दो मुचलके पर जमानत दे दी है। करीब 24 घंटे जेल में काट चुका तबरेज रात 8 बजे तक रायबरेली जेल से रिहा हो सकता है।

बुधवार शाम रायबरेली कोतवाली की पुलिस और स्वॉट टीम ने लखनऊ स्थित तबरेज के फ्लैट से उसे गिरफ्तार किया था। रात करीब 8 बजे के आसपास पुलिस उसे रायबरेली लेकर पहुंची थी और सीजीएम कोर्ट में उसे पेश किया था जहां कोर्ट ने केस डायरी आदि तलब करते हुए तबरेज को जेल भेज दिया था। आज तबरेज की ओर से उसके वकील ने जिरह किया और अंत में कोर्ट ने 20 हजार के दो जमानत पर उसे जेल से रिहा करने का निर्देश दिया है। तबरेज के जमानत के कागज जिला जेल पहुंच गए हैं, बताया जा रहा है कि रूटीन समय आठ बजे तक वो जेल से रिहा हो सकता है।

तबरेज पर खुद पर हमला कराने और फर्जी मुकदमा लिखाने का मामला

अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली ने मीडिया को बताया कि कोर्ट से वारंट लेकर बुधवार को इंस्पेक्टर कोतवाली और स्वॉट टीम के प्रभारी ने लखनऊ से उसकी गिरफ्तारी करके कोर्ट में पेश किया है। एएसपी ने बताया कि तबरेज पर खुद पर हमला कराने और फर्जी मुकदमा लिखाने का मामला दर्ज हुआ था। उसने अपने चाचा लोगों को झूठा फंसाने की कोशिश किया।

वहीं तबरेज की बहन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नॉन बेएबल धारा में दर्ज मुकदमे में पुलिस उसे गिरफ्तार करके लाई है़। तबरेज की बहन ने बताया कि हम लोग लखनऊ स्थित अपने घर में बैठे हुए थे, रोजे से थे, तभी दरवाजा नॉक हुआ और जब खोला तो पकड़ कर ले आए।

चाचा और एक चचेरे भाई को हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था

बता दें कि तबरेज ने बीती 28 जून को लखनऊ-प्रयागराज हाइवे पर त्रिपुला चौराहे पर स्थित एक पेट्रोलपंप के बाहर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने एफआईआर में अपने चार चाचा और एक चचेरे भाई को हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पेट्रोलपंप और आसपास के सीसीटीवी के फुटेज देखने के बाद तबरेज को ही खुद हमले की साजिश रचने का आरोपी पाया था। पुलिस ने इस साजिश में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story