×

Rampur Crime News: झूठा निकला अपहरण व हत्या का मामला, साजिशकर्ता गिरफ्तार

Rampur Crime News: एक व्यक्ति ने लेन देन की रकम वापस ना करने को लेकर चाल चलते हुए अपने विरोधियों पर हत्या के प्रयास सहित अपने बच्चे के अपहरण की झूठी कहानी बनाई।

Azam Khan
Written By Azam KhanPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 25 Aug 2021 3:54 AM GMT
Crime news
X

रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र का मामला pic(social media) 

Rampur Crime News: कहते हैं गुनाहगार कितना भी शातिर हो लेकिन कानून के लंबे हाथ उसके गिरेबान तक पहुंच ही जाते हैं। जी हां कुछ इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर से सामने आया है। एक व्यक्ति ने लेन देन की रकम वापस ना करने को लेकर चाल चलते हुए अपने विरोधियों पर हत्या के प्रयास सहित अपने बच्चे के अपहरण की झूठी कहानी गड़ते हुए एफ आई आर दर्ज करा डाली। लेकिन पुलिस ने जब इस मामले की बारीकी से छानबीन की तो चौंकाने वाले कई तथ्य सामने आए। और यह घटना पूरी तरह से गलत साबित हुई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.....

अस्पताल में चल रहा है घायल का इलाज pic(social media)

बनायी मनगझढ़ंत कहानी

बता दें कि रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र का रहने वाला जयपाल सिंह एक समिति चलाता हैै। जिसके तहत उसने गरीब कन्याओं के विवाह के नाम पर लोगों से अच्छा खासा रुपया जमा कर लिया था। यहीं से उसके लालच की शुरुआत हुई और उसने काफी लोगों के साथ अपने शातिर दिमाग से ठगी करना शुरू कर दिया। लेकिन इन सब में कुछ लोग ऐसे भी थे जो जयपाल से अपनी रकम को वापस करने का तकादा किया करते थे। इसी बात से उसको बेइज्जती महसूस होने लगी और जयपाल ने एक बार फिर अपने शातिर दिमाग का इस्तेमाल किया। सोमवार की शाम को इसी थाने क्षेत्र अंतर्गत एक नदी के घाट पर स्वयं को चार लोगों द्वारा गोली मारने और उसके 8 वर्षीय पुत्र को अगवा कर ले जाने की झूठी कहानी गढ़ी। पुलिस ने उसे लहूलुहान अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं उसके भाई की ओर से एफ आई आर दर्ज कर अगवा बच्चे की तलाश शुरू कर दी ।

घटना की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल pic(social media)

साजिशकर्ता जयपाल सहित सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामला अपहरण से जुड़ा होने के चलते तत्काल एक्शन लिया। और नामजद चार आरोपियों में से रियाज नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। लेकिन जैसे ही पुलिस ने उसके शरीर पर अपनी नजर डाली तो वह 80ः विकलांग था जिसके बाद इस घटना की एक के बाद एक परत खुलती चली गई। अंत में पता चला के जयपाल द्वारा अपने विरोधियों के लिए षड्यंत्र रचा गया है। अब पुलिस के सामने अगवा बच्चे को बरामद करने की चुनौती थी। मात्र 12 घंटे के अंदर ही जहां इस घटना का खुलासा किया गया वहीं बच्चे को भी बरामद कर लिया गया ।

पुलिस द्वारा इस घटना का खुलासा मात्र 12 घंटे के अंदर ही कर दिया गया और साजिशकर्ता जयपाल सहित उसके सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के इस खुलासे के बाद जहां आला अधिकारियों ने राहत की सांस ली।वहीं क्षेत्रीय जनता भी पुलिस की इस सक्रियता की तारीफ करते नहीं थक रही है।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल के मुताबिक जनपद रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र पर एक सूचना जयपाल नाम के व्यक्ति द्वारा दी गई के एक रियाज नाम के व्यक्ति द्वारा उस पर फायरिंग की गई। जिससे उसके हाथ पर चोट आई है और उसके बाद उसके 8 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया है। इस सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story