×

Rampur Crime News: दहेज के खातिर विवाहिता की हत्या, पुलिस ने किया पति को गिरफ्तार

मृतक विवाहिता के ससुराल वाले चार पहिया कार और 2 लाख नगद मांग रहे थे जिसको लड़की के घर वाले पूरा नहीं कर पाए, इस वजह से उनकी बेटी की हत्या की है लडक़ी के पिता ने लगाया आरोप।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Monika
Published on: 2 July 2021 6:01 AM GMT
brother murdered by thrashing
X

पीट-पीट कर भाई की हत्या (सांकेतिक फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

रामपुर: कोतवाली स्वार में दहेज (dowry) के खातिर एक विवाहिता को उतारा मौत (woman murdered ) के घाट। पुलिस ने हत्याआरोपी पति को किया गिरफ्तार। मृतक विवाहिता के ससुराल वाले चार पहिया कार और 2 लाख रुपए नगद मांग रहे थे जिसको लड़की के घर वाले पूरा नहीं कर पाए इस वजह से उनकी बेटी की हत्या की है लडक़ी के पिता का आरोप है। इस मामले में पति सहित 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी। महिलाओं के प्रति सरकार ने काफी कड़े और सख्त कानून बनाए हैं लेकिन उसके बावजूद भी दहेज के लालची लोगों की अभी भी कमी नहीं है जो दहेज के लालच में किसी के घर का चिराग बुझा देते हैं।

जनपद रामपुर के थाना शहजाद नगर निवासी महेंद्र पाल ने अपनी बेटी दीक्षा शर्मा की शादी आज से 2 साल पहले तहसील स्वार के स्वार ख़ास निवासी सुमित के साथ की थी। महेंद्र पाल ने अपनी हैसियत के मुताबिक अपनी बेटी को सभी सामान दिया था । कुछ दिन तो दोनों पति-पत्नी में सब कुछ ठीक चला लेकिन उसके बाद दीक्षा के पति सुमित ने चार पहिया कार और कैश की मांग शुरू कर दी। जिसमें एक आध बार लड़की के घरवालों ने सुमित को कुछ नगद पैसे भी दिए। लेकिन उसके बाद उसकी कार की डिमांड लगातार जारी थी जो लड़की वाले पूरा नहीं कर पाए। आज दीक्षा शर्मा का शव टूरिस्ट पंजाबी ढाबा मानपुर के पास मिला जिसपर मृतक विवाहिता के परिजनों को इसकी सूचना दी।

थाना स्वार, रामपुर

म्रतक विवाहिता के पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

म्रतक विवाहिता के पिता ने पति सुमित सहित 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली स्वार में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है उनकी बेटी की हत्या की गई है उनकी बेटी के ससुराल वाले कार की मांग रहे थे वह नहीं मिली तो उन्होंने उनकी बेटी की हत्या कर दी।

वहीं मृतक विवाहिता के बड़े भाई ने बताया के सुमित का किसी और लड़की से कुछ प्रेम प्रसंग है और इस वजह से यह उनकी बहन को परेशान करता था और चार पहिया कार मांगता था इन लोगों ने मेरी बहन को घर पर ही मारा है उसको 3 दिन तक शव को सड़ाया है उसके बाद मानपुर के पास ढाबे के पीछे जाकर फेंक दिया है।

संसार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक

अपर पुलिस अधीक्षक ने दी ये जानकारी

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया आज थाना स्वार पर महेंद्र पाल द्वारा सूचना दी गई उनकी बेटी दीक्षा शर्मा की शादी सन 2019 में स्वार निवासी सुमित के साथ हुई थी शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उनकी पुत्री के साथ मारपीट करते थे और दहेज के लिए उसका उत्पीड़न करते थे। महेंद्र पाल ने बताया कल उसकी पुत्री की हत्या कर उसके ससुराल वालों ने मानपुर के पास बंद पड़े पंजाबी ढाबे के पास फेंक दिया। इस प्रकरण में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मृतिका के पति सुमित को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस मामले में मृतका के ससुर ने 30 जून 2021 को थाना स्वार में बेटे सुमित ओर मृतिका की गुमशुदगी दर्ज कराई थी उसमें उसने लिखवाया था कि उसका पुत्र सुमित और उसकी पुत्रवधू घर से गायब है ऐसा उसके द्वारा पुलिस को गुमराह करने के लिए किया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story