×

सपा सांसद आजम खान पर ED का शिकंजा, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में उठाया ये कदम

UP News: सपा सांसद आजम खान पर ED ने शिकंजा कसा है। ईडी ने जौहर यूनिवर्सिटी मामले में रिपोर्ट तलब की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Jun 2021 7:31 AM GMT
सपा सांसद आजम खान पर ED का शिकंजा, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में उठाया ये कदम
X

सपा सांसद आजम खान (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rampur News: समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान (Azam Khan) जब से सत्ता परिवर्तन हुआ है विवादों के घेरे में है। बीते एक साल से अधिक समय से आजम खान सीतापुर की जेल में हैं। फिलहाल कुछ दिनों से कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद वो लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं। अब इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आजम खान पर शिकंजा कसा है। ईडी ने एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जिलाधिकारी से संबंधित मामलों की जानकारी मांगी है।

दरअसल, ताजा मामला आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा हुआ है। इसमें मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) को लेकर ईडी ने आजम खान पर शिकंजा कसा है। अभी कुछ दिन पहले ही आजम खान पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ था, जिसकी जांच ईडी की ओर से तेज कर दी गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने 5 बिंदुओं पर डीएम से संबंधित अभिलेख मांगे हैं। आपको बता दें कि रामपुर के सांसद आजम खान पर पहले से ही 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर दिया गया है।

जौहर यूनिवर्सिटी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ED ने DM को लिखा पत्र

अब जौहर यूनिवर्सिटी से मनी लॉन्ड्रिंग केस में आजम खान पर ईडी ने शिकंजा कसा है। ED के डिप्टी डायरेक्टर अमित कुमार मिश्रा की ओर से डीएम को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खान और उनकी ट्रस्ट की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी मांगी गई गई है। इसके साथ ही जौहर यूनिवर्सिटी और जौहर ट्रस्ट पर क्या कार्रवाई की गई है, उस बारे में भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी द्वारा अधिकृत की गई जमीन और अधिग्रहण के दौरान नियमों की हुई अनदेखी पर भी जानकारी मांगी।

जिलाधिकारी ने कही ये बात

इस मामले में जब हमारे पत्रकार ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार से फोन पर बात की और इस बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया कि ईडी की ओर से एक लेटर उन्हें आया है, जिसमें सांसद आजम खान से संबंधित प्रकरण में कुछ जानकारियां मांगी गई है। इस विषय पर आज ईडी को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story