×

घर से 2000 किलोमीटर दूर घूमने आई थी बच्‍ची,  दर्दनाक हादसे में गंवाई जान

sudhanshu
Published on: 22 Oct 2018 11:00 AM GMT
घर से 2000 किलोमीटर दूर घूमने आई थी बच्‍ची,  दर्दनाक हादसे में गंवाई जान
X

नोएडा: आगरा से दिल्ली आ रही एक टूरिस्ट बस सोमवार को महामाया फ्लाई ओवर के पास डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची की पहचान खनसा के रूप में हुई है। वह घटनास्‍थल से करीब 2000 किलोमीटर दूर महाराष्‍ट्र के बेलगांव की रहने वाली थी। जो अपने माता पिता के साथ घूमने आए थी। जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए। सभी को सेक्टर 30 स्थिति जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान सड़क पर घंटों जाम लगा रहा और क्रेन की मदद से बस को सड़क से हटाने के बाद जाम खुला। घायलों में 4 कई हालत नाजुक बताई जा रही है। इन्हें निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: सीएम फ्लीट की जीप ने कैबिनेट मंत्री की कार में मारी टक्कर, ड्राइवर ने छुआ पैर फिर भी नहीं मानें मंत्री

प्राइवेट बस हुई हादसे का शिकार

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि हादसे की शिकार हुई बस टूर एंड ट्रैवेल की है। यह बस आगरा से दिल्ली जा रही थी। बस में करीब 50 टूरिस्ट बैठे हुए थे। यह टूरिस्ट महाराष्ट्र, कोलकाता और उड़ीसा के बताए जा रहे हैं। सभी टूरिस्ट को सोमवार को दिन भर दिल्ली के प्रमुख स्थानों का भ्रमण करने थे। टूरिस्टों में दर्जन भर बच्चे और करीब 15 महिलाएं भी शामिल हैं। रात करीब 3 बजे बस नोएडा में प्रवेश की। महामाया फ्लाई ओवर के पास चालक को नीद आ गई। वह स्टेयरिंग पकड़े ही सो गया और झपकी के चलते उसके हाथ से बस डिवाइडर की तरफ मुड़ गई और बस डिवाइडर पर चढ़ने के बाद पलट गई।

ये भी पढ़ें: बिहार में महिला को डायन बताकर जीभ काटी

बस में बैठे ज्यादातर यात्री भी सो गए थे। अचानक वे एक दूसरे पर गिरने लगे और चीख पुकार मच गई। 100 नम्बर पर सूचना मिलने के बाद सेक्टर 39, सेक्टर 20 और एक्सप्रेसवे थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य मे जुट गई। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों में बच्ची को मृत घोषित कर दिया। जबकि 4 को दूसरे निजी अस्पताल के लिये रेफर किया गया है। हादसे में बस चालक भी बुरी तरह से जख्मी हुआ है। इस हादसे के बाद ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाला मार्ग बाधित हो गया और घंटो तक वाहन चालक जाम में फंसे रहे। यातायात पुलिस क्रेन लेकर पहुंची और बस को सड़क से हटाया। इसके बाद कतीं 5 बजे आवागमन शुरू हो सका। पुलिस ने घायलों के परिजनों को सूचना दे दी है।

ये भी पढ़ें: दो सगे भाईयों को करंट से बचाने में एक ही परिवार के पांच लोग झुलसे

sudhanshu

sudhanshu

Next Story