×

Sagar Dhankar Murder Case: इसलिए सागर धनखड़ को मिली मौत, जानें उस रात की पूरी कहानी

Sagar Dhankar Murder Case: सागर धनखड़ की हत्या आवेश में आकर हुई लड़ाई में नहीं, बल्कि बदले की भावना से हुई थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 27 May 2021 8:12 AM GMT
Sagar Dhankar Murder Case
X

सागर धनखड़-सुशील कुमार (Photo-Social Media)

Sagar Dhankar Murder Case: छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में जूनियर पहलवान सागर धनकड़ की हत्या (Sagar Dhankar Murder Case) के मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में गिरफ्तार ओलंपियन सुशील कुमार (Sushil Kumar) और उसके साथी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की रिमांड पर हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम लगातार सुशील कुमार के अलावा उसके साथियों से पूछताछ कर रही है और उनके बयानों को क्रॉस चेक कर रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक 4 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ (Sagar Dhankar) की मौत हुई थी, वो कोई आवेश में आकर की हुई लड़ाई नहीं थी, बल्कि बदले की भावना से हुई थी। वारदात वाले दिन कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी के भांजे सोनू, रविंद्र और अन्य का दिल्ली मॉडल टाउन वाले फ्लैट को लेकर सुशील पहलवान (Sushil Wrestler) से झगड़ा हो गया था। यहां तक कि उन लोगों ने सुशील पर हावी होकर उसकी शर्ट का कॉलर पकड़ लिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, उसे देख लेने की धमकी देते हुए दौड़ा भी दिया था।

पहलवान सुशील को नागवार गुजरी यह बेइज्जती

इस झगड़े में पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को अपनी बेइज्जती नागवार गुजरी। गुस्से में आकर उसने उसी दिन बदला लेने की ठान ली। इसके लिए सुशील ने कुख्यात नीरज बवाना और असौदा गिरोह के बदमाशों का सहारा लिया। सुशील ने देखते ही देखते कुछ घंटे के अंदर ही हरियाणा से बदमाशों को बुला लिया और उसी रात सोनू समेत उसके साथियों की बुरी तरह से पिटाई कर दी। घटना में सागर के सिर पर गंभीर चोट लग गई, जिस कारण अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

छत्रसाल स्टेडियम में हुई थी लड़ाई

जानकारी के मुताबिक सोनू, सागर और अन्य की पिटाई करने की पृष्ट भूमि चार मई को दिन में ही अचानक तैयार हो गई थी। पुलिस के अनुसार वारदात वाले दिन सुशील कुमार (Sushil Kumar) जब दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम आया था, तब उसके साथ अधिक पहलवान नहीं थे। स्टेडियम में अचानक उसकी सोनू, सागर, अमित, भक्तु, रविंद्र और विकास से कहासुनी हो गई। इस दौरान सुशील को जबरदस्त तरीके से अपमानित भी किया गया, उस समय तो सुशील स्टेडियम से चला गया था, लेकिन अपमान का बदला लेने के लिए उसने तुरंत उन लोगों को सबक सिखाने की ठान ली।

सुशील ने इस तरह बनाया बदला लेने का प्लान

स्टेडियम से वापस लौटने के बाद सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने अजय और अन्य साथियों के साथ मिलकर बदमाशों को फोन कर तुरंत हरियाणा (Haryana) से दिल्ली (Delhi) बुला लिया। पहले किसी अन्य जगह पर सभी जमा हुए। वहां कई लोगों ने शराब पी और खाना खाया। इसके बाद 5-6 कारों में सवार होकर वो लोग देर रात 12 बजे शालीमारबाग में रविंद्र के घर पर पहुंचे। रविंद्र उस समय अपने घर के नीचे एक दुकान के सामने खड़ा होकर आइसक्रीम खा रहा था। रविंद्र और उसके साथी विकास को उन लोगों ने अपनी कारों में बैठाकर अगवा कर लिया। इसके बाद सभी मॉडल टाउन स्थित सोनू के फ्लैट के पास पहुंचे। वहां से सोनू, सागर धनखड़, अमित और भक्तु को कारों में बैठाकर सभी को रात करीब एक बजे छत्रसाल स्टेडियम ले आए।

छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग में की पिटाई

इसके बाद छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) के पार्किंग एरिया में सभी छह पहलवानों को घेरकर सुशील और उसके साथ आए बदमाशों ने लाठी डंडे, हॉकी स्टिक आदि से बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी, जिसमें सागर धनखड़ (Sagar Dhankar) घायल हो गया, जिसे को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया, जहां सुबह उसकी मौत हो गई।

सागर की 30 से ज्यादा हड्डियां तोड़ दी थीं

ओलंपियन सुशील कुमार (Olympian Sushil Kumar) समेत 20 से ज्यादा लोग जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की पौने घंटे तक पिटाई करते रहे। आरोपी सागर पर बेसबॉल का बैट, हॉकी व डंडे बरसाते रहे और उन्होंने सागर धनकड़ की 30 से ज्यादा हड्डियां तोड़ दी थीं। पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report) से खुलासा हुआ है कि सागर को मल्टीपल फैक्चर थे। उसके सिर की कई हड्डियां टूटने व दिमाग में चोट लगने से मौत हुई थी।

Ashiki

Ashiki

Next Story