×

Sagar Dhankhar Hatyakand: सागर हत्याकांड में भगोड़ा घोषित होंगे 3 फरार आरोपी, जानें कौन हैं वो तीन

Sagar Dhankhar Hatyakand: जूनियर पहलवान सागर धनखड़ के हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच हत्याकांड ने फरार चल रहे तीन आरोपियों भगोड़ा घोषित करने में प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Aug 2021 5:05 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 5:14 AM GMT)
Sagar Dhankhar Hatyakand
X

सागर धनखड़ हत्याकांड (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

Sagar Dhankhar Hatyakand: जूनियर पहलवान सागर धनखड़ के हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) तीन आरोपियों को भगोड़ा घोषित करने की तैयार कर रही है। खबर है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) हत्याकांड मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों भगोड़ा घोषित करने में प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन तीनों आरोपियों पुलिस पहले ही 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर चुकी है।

इस मामले को लेकर क्राइम ब्रांच एक अधिकारी ने बताया है कि सागर हत्याकांड में पांच आरोपी फरार चल रहे हैं, जिसमें से तीन आरोपियों की पहचान की गई है। इन तीनों आरोपियों का नाम हैं- जोगिन्द्र उर्फ काला (सेक्टर -22 रोहिणी), प्रवीण उर्फ चोटी (गांव नांगल ठकरान) और राहुल ढांडा (दिल्ली)। क्राइम ब्रांच इनके खिलाफ भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने इन आरोपियों के खिलाफ अरेस्ट वॉरेंट भी जारी कर चुका है वही इन आरोपियों के खिलाफ 82 82 सीआरपीसी के कार्रवाई की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस कार्रवाई के तहत पुलिस एक लगभग महीने में एक-एक आरोपियों के घर के सामने जाकर ढोल बजाएगी और लोगों को बताएगी कि आरोपी फरार है और इस आरोपी को भगोड़ा घोषित किया गया है, साथ ही इस पर कुर्की की कार्रवाई की भी जा रही है। बता दें कि कुथ दिन पहले ही क्राइम ब्रांच ने जूनियर रेसलर गौरव को गिरफ्तार किया था।

बताते चलें कि पहलवान सागर धनखड़ और उसके चार दोस्तों के साथ संपत्ति विवाद को लेकर छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार और उसके साथियों ने कथित तौर पर मारपीट की थी। मामले के बाद पहलवान सागर की मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक 20 आरोपियों को पहचान की गई है, जिसमें ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) का भी नाम शामिल है। इस मामले में पुलिस कुल 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। इसके अलावा 13 आरोपियो को खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story