×

Saharanpur Crime News: कथित गौ-तस्कर की मौत मुठभेड़ या आपसी संघर्ष, परिजनों का पुलिस पर फर्जी एंकाउटर का आरोप

Saharanpur Crime News: योगी पुलिस के ऑपरेशन क्लीन की पोल खुल गई है। सहानपुर जिले में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से गौ तस्कर की मौत हो गई।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 6 Sep 2021 11:50 AM GMT
Saharanpur Crime News
X

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Saharanpur Crime News: योगी पुलिस के ऑपरेशन क्लीन की पोल खुल गई है। सहानपुर जिले में कथित रूप से पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से गौ तस्कर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताकर कहा कि खेती बाड़ी करने वाले इंसान को गौ तस्कर बता कर पुलिस ने गोली मार दी है। परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया गया है। जिसपर पुलिस ने कहा कि उसकी मौत उसके अपने ही लोगों की गोली का हुई है। पुलिस ने कहा उसके साथियों द्वारा चलाई गई गोली का शिकार हुआ है गो तस्कर। पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद थाना इलाके के गांव थितकी में उस समय हड़कम्प मच गया जब सुबह पुलिस ने गांव प्रधान को गांव के ही रहने वाले जीशान के पैर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लग जाने की सूचना दी। वहीं यह मामला गौकशी से सम्बंधित बताया जा रहा है। साथ ही घायल जीशान का इलाज अस्पताल में कराए जाने की बात कही गई है। परिजनों के अनुसार मात्र आधा घण्टा बाद ही दारोगा जी आये और जीशान की मृत्यु हो जाने की खबर सुनाई। और कहा एसपी देहात साहब थाने में आये हुए हैं, साहब से मिल लीजिए।

थाने पर पहुंचे जिम्मेदारों को एसपी ने समझाने बुझाने की बात कही

थाने पहुंचे जिम्मेदारों को एसपी साहब ने परिजनों को समझाने बुझाने की बात कही। जिसके बाद आनन फानन में मृतक जीशान के परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। जहां जीशान का शव पुलिस ने मोर्चरी में रखवाया था। अब ग्रामीणों व परिजनों का आरोप है की जीशान का पुलिस द्वारा फेक इनकाउंटर किया गया है और फर्जी मुठभेड़ दिखाकर जीशान को मौत के घाट उतार दिया गया है।

ग्रामीणों ने बताया खेती बाड़ी का काम करता था

ग्रामीणों ने बताया कि जीशान खेती बाड़ी करने वाला एक साफ सुथरी छवि का इंसान था। जिसके ऊपर आज तक किसी भी तरह का कोई भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। यहीं नहीं पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि घटना के समय जीशान के पास अवैध तमंचा था। जबकि सच्चाई ये है की जीशान के पास खुद के दो लाइसेंसी असलहे थे तो वह क्यों किसी अवैध तमंचे को उठाये फिरेगा। परिजनों ने इस पूरे कथित इनकाउंटर को फर्जी बताया है। व घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने की बात कही है। ताकि मृतक के परिजनों को इंसाफ मिल पाए।

एसपी अतुल शर्मा ने बताया कुछ बदमाशों के होने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची

वहीं एसपी देहात अतुल शर्मा ने इस मामले में बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी। वहां पर कुछ बदमाशों के होने की सूचना मिलने के बाद थाना देवबंद और चौकी की पुलिस वहां पर पहुंची। लेकिन पुलिस को देखकर उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी पुलिस ने किसी प्रकार की कोई फायरिंग नहीं कि पुलिस फायरिंग से बच गई। पुलिस जब वहां पहुंची तो उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक व्यक्ति उन्हें घायल अवस्था में मिला जिसे उन्होंने चिकित्सालय मे भर्ती कराया।

एसपी ने साफ किया कि पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसपी देहात बिल्कुल स्पष्ट शब्दों में कहा कि पुलिस ने कोई गोली नहीं चलाई है। वहीं की गोली चली हुई थी, जिसका शिकार यह व्यक्ति हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक व्यक्ति का पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है। और इस मामले की जांच की जा रही है। मृतक का गौ तस्करों से कनेक्शन के बारे में उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कनेक्शन है। तभी वह वहां पर था अन्यथा वहां पर क्यों होता है।

इसके अलावा मौके से ढाई 100 किलो गोमांस बरामद हुआ था। जिसे दफना दिया गया उन्होंने परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में कहा कि इन सभी की जांच की जा रही है जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story