×

भारी पड़ सकता है एक्टर संजय दत्त का मायावती को जादू की झप्पी देने वाला बयान

यह पूरा मामला 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान का है, जब 19 अप्रैल 2009 को दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिकैतनगर कस्बे में समाजवादी पार्टी

By
Published on: 26 Oct 2017 7:27 AM GMT
भारी पड़ सकता है एक्टर संजय दत्त का मायावती को जादू की झप्पी देने वाला बयान
X

बाराबंकी: पूर्व में 2009 में बाराबंकी में आयोजित एक जनसभा में फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त ने बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए 'जादू की झप्पी' देने वाली विवादित टिप्पणी की थी। जिसकी तत्कालीन एफआईआर मसौली थानाध्यक्ष द्वारा टिकैतनगर थाने में 2009 में दर्ज कराई गई थी। जिसका अब कोर्ट नंबर 25 ने समन जारी किया है। यह समन 2 प्रतियों में जारी किया गया है। साथ ही कोर्ट ने 16 नवंबर 2017 से पहले तमीला कोर्ट में पेश करने को एलाक्र मुंबई कमिश्नर से कहा है।

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की बेटी के ये फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचा रहे हैं धमाल, देखे PICS

कब का है यह मामला

यह पूरा मामला 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान का है, जब 19 अप्रैल 2009 को दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिकैतनगर कस्बे में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक जनसभा का आयोजन किया गया था, जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह व गोरखपुर से लोकसभा प्रत्याशी मनोज तिवारी के अलावा पार्टी के स्टार प्रचारक व फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त भी आए हुए थे।

यह भी पढ़ें: क्यों खुद जैसा बेटे को नहीं बनने देना चाहते खलनायक संजय दत्त, जानिया वजह?

इस जनसभा के दौरान फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त ने भाषण के दौरान मंच से बसपा सुप्रीमो के खिलाफ अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस भाषण की निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वीडियो रिकार्डिंग करवाई जा रही थी, जिस साक्ष्य के आधार पर 19 अप्रैल 2009 को थाना टिकैतनगर पर तत्कालीन थानाध्यक्ष विनय मिश्रा ने फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त के खिलाफ बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने का मामला दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: 27 साल बाद संजय दत्त ने ‘तम्मा तम्मा’ से जुड़ें अनुभव को शेयर किया

इस प्रकरण में पूर्व में हाईकोर्ट ने स्टे आर्डर पास कर दिया था, जिसे बाद में हाईकोर्ट ने अपने स्टे आर्डर को विकेट कर दिया था। वर्तमान में इसी प्रकरण में बाराबंकी के एसीजेएम कोइट ने अभिनेता संजय दत्त के खिलाफ समन जारी करते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नरर को 16 नवंबर 2017 से पहले इस समन को तामील करते हुए तामीला रिपोर्ट देने के आदेश देते हुए पत्र प्रेषित किया है।

Next Story