×

Sant Kabir Nagar Crime News: चार्जशीट लगाने के नाम पर दारोगा ले रहा था घूस, एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

Sant Kabir Nagar Crime News: उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में एंटी करप्शन की टीम ने घूस ले रहे एक दरोगा को गिरफ्तार किया है।

Amit Pandey
Report Amit PandeyPublished By Dharmendra Singh
Published on: 27 July 2021 11:19 AM GMT (Updated on: 27 July 2021 12:32 PM GMT)
Sant Kabir Nagar Crime News
X

आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर ले जाती एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम (फोटो: सोशल मीडिया)

Sant Kabir Nagar Crime News: उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में एंटी करप्शन की टीम ने घूस ले रहे एक दरोगा को गिरफ्तार किया है। जिले के धनघटा थाने पर तैनात दरोग राम मिलन यादव विवेचना के नाम पर 10 हजार के घूस ले रहा था। पकड़े गए आरोपी दरोगा के पास से घूस के 10 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं।

एंटी करप्शन की टीम की इस कार्रवाई से जिले के पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। एंटी करप्शन की टीम ने धनघटा थाने पर तैनात दरोगा राममिलन यादव को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। दरोगा के खिलाफ कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है।
आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र का है। जहां पर एक व्यक्ति से मारपीट के मामले में विवेचना से नाम निकालने के एवज में धनघटा थाने पर तैनात दरोगा राममिलन यादव ने 10 हजार घूस की मांग की थी। पीड़ित गरीब होने के कारण इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की थी।

इस मामले की विवेचना थाने के दरोगा राममिलन यादव कर रहे थे। दरोगा ने पीड़ित अब्दुल्ला खान से कार्रवाई के नाम पर 10 हजार रूपये की मांग की थी। घूस मांगने के नाम पर पीड़ित अब्दुल्लाह खान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग लखनऊ से की थी।
शिकायत के बाद एंटी करप्शन ने दरोगा को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया और मंगलवार को जैसे ही अब्दुल्ला ने दरोगा को उसके आवास पर घूस के रूपये दिए तभी मौके पर मौजूद एंटीकरप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन की टीम के इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भष्ट्राचार के लिए सख्त रवैया अपनाया हुआ है। सरकार की तरफ आए दिन भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story