×

ये तो आपका ही शहर है योगी जी! यहां तो शोहदों के डर से बंद करना पड़ा विद्यालय

Shivakant Shukla
Published on: 23 Sep 2018 10:04 AM GMT
ये तो आपका ही शहर है योगी जी! यहां तो शोहदों के डर से बंद करना पड़ा विद्यालय
X

गोरखपुर: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनते ही जनता से वादा किया था कि प्रदेश अपराधमुक्त हो रहा है महिलाओं, लड़कियों को ड़रने की जरूरत नही है। जिसे लेकर डायल 100 व ऐंटी रोमियो दस्ते का गठन किया गया था। लेकिन इन दिनों सीएम के जिले में ही शोहदों व गुंडों के डर से एक विद्यालय बंद होने का मामला सामने आया है।

क्या है पूरा मामला?

मामला यहां के थाना क्षेत्र में तिलोरा स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज का है जहां शोहदों के आतंक के चलते विद्यालय बंद करना पड़ा शनिवार को यह निर्णय लेने के साथ ही प्रधानाचार्य ने विद्यालय के गेट पर बकायदा इसकी नोटिस भी चस्पा की है। इसमें उन्होंने लिखा है कि शोहदों और गुंडों के कारण विद्यालय बंद किया जा रहा है।

बता दें कि इस कालेज में 2000 से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ती हैं। विद्यालय खुलने और बंद होने के समय बाहर बहुत ही भीड़ लगी रहती है विद्यालय आते जाते छात्राओं के साथ छेड़खानी का मामला आये दिन सामने आता रहता है। आरोप है कि इसमें विद्यालय के भी कुछ छात्र शामिल रहते हैं।

उपप्रबंधक सुनील कुमार धर दुबे के मुताबिक 7 सितंबर को इस संबंध में पुलिस चौकी पर तहरीर दी लेकिन चौकी इंचार्ज ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस बीच गुरुवार को चौराहे पर शोहदों ने विद्यालय आ रही 11वीं के छात्रा को रोक कर सरेआम छेड़खानी की। इस घटना के बाद विद्यालय प्रशासन, प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने आरोपित को विद्यालय में बुलाकर समझाने का प्रयास किया तो वे मारपीट आमदा हो गए।

विद्यालय प्रशासन से जुड़े लोगों को मिलती है धमकी

सहजनवा क्षेत्र के तिलोरा स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज के शिक्षक बृजेंद्र कुमार मिश्र और राम अशीष चौरसिया छुट्टी के बाद जब घर जा रहे थे। तब अक्षरा बाजार में चारो ने उन्हें रोककर धमकी भी दी। मानदेय लिपिक अमित कुमार दुबे के साथ शुक्रवार को रिश्तेदारी से लौटते समय बरौली चौराहे पर मारपीट भी की शनिवार को विद्यालय खुलने पर दोनों शिक्षकों और लिपि ने अपने साथ हुए घटना की जानकारी प्रधानाचार्य को दी इसको लेकर विद्यालय के कर्मचारी आक्रोशित हो गए शब्दों की हरकत और सूचना दिए जाने के बाद भी पुलिस के कार्यवाही ना करने से प्रधानाचार्य ने तत्काल विद्यालय बंद करने का निर्णय लिया इस संबंध में विद्यालय के गेट पर नोटिस चस्पा करने के साथ ही उन्होंने सहजनवा थाने पहुंचकर इस संबंध में तहरीर भी दी|

क्या कहती है पुलिस

इस सम्बन्ध में सीओ कैम्पियरगंज ने बताया की सहजनवा थाने के तहत एक विद्यालय आता है जिसका नाम है पंडित जवाहर लाल नेहरू इण्टर कालेज के प्रबंधक की शिकायत आ रही थी की उनके स्कूल में पिछले कई दिनों से शोहदों व गुंडों ने छात्र छात्राओं स्कूल के कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की थी| तहरीर के अनुसार सहजनवा एसओ ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू ​कर दी है|

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story