×

दूसरी शादी के बाद पिता ने यूं दिखाई बेरहमी, बीवी सहित बच्चों को सरिया से पीटा

By
Published on: 13 Jun 2017 5:09 AM GMT
दूसरी शादी के बाद पिता ने यूं दिखाई बेरहमी, बीवी सहित बच्चों को सरिया से पीटा
X

प्रतापगढ़: जिला प्रतापगढ़ में पहले एक इंसान ने एक तो दूसरी शादी की, फिर दसूरी पत्नी के साथ मिलकर पहली की पिटाई भी की। प्रतापगढ़ के कोतवाली मानधाता के अंतर्गत पुरैला गांव में एक महिला सितावा मौर्य की शादी 20 साल पहले गांव के ही बासुदेव मौर्य के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई थी।

सितावा मौर्य पति वासुदेव के साथ अपनी जिंदगी खुशी-खुशी बिता रही थी कि इस परिवार को किसी की काली नजर लगी। सितावा 3 महीने पहले अपने मायके के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने सभी बच्चों के साथ चली गई।

मामला हो चुका था रफा-दफा

कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात जब चार दिन बाद सीतावा मां अपने बेटों-बेटी के साथ जब 4 दिन बाद अपने घर पुरैला वापस लौटी, तो देखा कि वासुदेव मौर्य घर में दूसरी पत्नी मंजू के साथ घर में मौजूद था। वह इसको कहीं से भगा कर लाया था।

बस देखते ही देखते इस परिवार में कोहराम मच गया। उस समय भी मामला थाने आया था, परंतु क्षेत्र के दरोगा ने मामले को रफा-दफा कर दिया। पर 3 महीने बाद यह कोहराम फिर शुरू हो गया, जब 12 जून को वासुदेव अपनी दूसरी पत्नी के साथ लाठी-डंडा सरिया लेकर अपनी पहली पत्नी तथा दो बेटियों की पिटाई कर दी।

मौके पर पहुंची पुलिस

-घटना की सूचना पीआरवी डायल 100 को दी गई, मौके पर डायल 100 के सिपाही दरोगा पहुंचे।

-पहली पत्नी समेत दो बेटियों, पति वासुदेव मौर्य, दूसरी पत्नी मंजू को कोतवाली मानधाता उठा लाए।

-पहली पत्नी व दो बेटियों को ज्यादा चोट लगी थी।

-मेडिकल मुआयना कराने के बाद लिखित कानूनी कार्रवाई पुलिस कर रही है।

पहली पत्नी का दावा, अभी भी है जान का खतरा

पहली पत्नी सितावा मौर्य का कहना है कि हम लोग किसी प्रकार से अपना जीवनयापन कर रहे हैं। मेरा परिवार बहुत ही परेशान है। मेरे पति के द्वारा हम लोगों को बराबर जान का खतरा बना हुआ है तथा मेरी संपत्ति को भी मेरी सौतन बेचवा कर हम लोगों को बर्बाद कर देना चाहती है। आज हमारे लोगों के ऊपर जो हुआ है, उसको मेरा परिवार सहन करने योग्य नहीं है।

Next Story