×

नौकरी का झांसा देकर किशोरी को देह व्यापार के धंधे में धकेला

Rishi
Published on: 5 Feb 2018 5:03 PM GMT
नौकरी का झांसा देकर किशोरी को देह व्यापार के धंधे में धकेला
X

नोएडा : नोएडा में सिक्किम की एक किशोरी को देह व्यापार में धकेलने का मामला सामने आया है। इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। एक महिला पीड़िता को नौकरी का झांसा देकर सिक्किम से नोएडा लेकर आई। महिला ने मोटी रकम लेकर पीड़ित लडकी को दिल्ली के साकेत में तीनों युवकों के हवाले कर दिया। तीनों युवक पिछले सात दिन से किशोरी के साथ न केवल खुद सामूहिक दुष्कर्म कर रहे थे, बल्कि पीड़िता से देह भी व्यापार करा रहे थे। रविवार रात सेक्टर-37 में से किशोरी आरोपियों के चंगुल से छूटकर थाना सेक्टर-39 पहुंच गई। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सिक्किम के जोहरतांग निवासी 15 वर्षीय किशोरी का परिवार आर्थिक रूप में कमजोर है। उसके परिजन सिक्किम में मजदूरी करते हैं। एक सप्ताह पहले सिक्किम में रहने वाली एक महिला किशोरी के घर पहुंची। महिला ने किशोरी को अच्छी तनख्वाह पर दिल्ली के एक होटल में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इस पर परिजनों ने किशोरी को उसके साथ भेजने की हामी भर दी। महिला ने किशोरी को दिल्ली के साकेत में तीन युवकों को मोटी रकम में बेच दिया। तीनों युवक पिछले एक सप्ताह से पीड़िता को एक कमरे में बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर रहे थे। आरोपी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद आदि स्थानों पर किशोरी को देह व्यापार के लिए ग्राहकों के साथ भेजते थे।

आरोपियों ने विरोध करने पर पीड़िता के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। रविवार रात को तीनों युवक किशोरी को देह व्यापार के लिए नोएडा के सेक्टर-37 में पहुंचे और उसे एक ग्राहक को सौंप दिया। इस दौरान युवती किसी तरह ग्राहक के चंगुल से छूटकर थाना सेक्टर-39 पहुंची। पीड़िता ने पुलिस को आपबीती सुनाई। इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को सेक्टर-37 स्थित पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया।

यहां आरोपी पीड़िता की तलाश कर रहे थे। आरोपियों की पाहचान किशन गढ़ दिल्ली निवासी ओमकार क्षत्रिय, सराय ख्वाजा फरीदाबाद निवासी समीर व अनूप गुप्ता के रूप में हुई है। सिक्किम निवासी आरोपी महिला मोनिका अभी फरार है। पुलिस ने महिला समेत चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story