×

श्री लक्ष्मी कॉटसिन कंपनी पर CBI का छापा, करोड़ों का लगाया है सेंट्रल बैंक आफ इंडिया को चूना

Shree Lakshmi Cotsyn Company Raid : कानपुर श्री लक्ष्मी कॉटसिन कंपनी पर सीबीआई का छापा पड़ा है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shraddha
Published on: 8 Aug 2021 4:29 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 4:30 AM GMT)
श्री लक्ष्मी काटसिन कंपनी पर CBI का छापा
X

 श्री लक्ष्मी काटसिन कंपनी पर CBI का छापा (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Shree Lakshmi Cotsyn Company Raid : कानपुर श्री लक्ष्मी कॉटसिन कंपनी (Shri Lakshmi Cotsyn Company) पर सीबीआई का छापा पड़ा है। शनिवार को टेक्सटाइल क्षेत्र (Textile Sector) की अग्रणी कंपनी श्री लक्ष्मी कॉटसिन कंपनी के चेयरमैन और निवेशकों के खिलाफ दर्ज शिकायत के मामले में सीबीआई (CBI) ने छापेमारी की है। इनके खिलाफ सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (Central Bank Of India) की नई दिल्ली में पार्लियामेंट स्ट्रीट स्थित शाखा के डीजीएम राजीव खुराना ने सीबीआई को दी गई अपनी शिकायत में कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, साजिश रचने और भ्रष्टाचार करने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले को लेकर सीबीआई ने श्री लक्ष्मी कॉटसिन (Shri Lakshmi Cotsyn) पर छापा मारा है।

मामले पर बताया जा रहा है कि कंपनी और उसके कई अधिकारियों पर विभिन्न बैंकों से करीब 6833 करोड रुपए का घोटाला करने का आरोप है। शनिवार को सीबीआई की टीम ने कंपनी के कानपुर मुख्यालय और फतेहपुर स्थित अलग-अलग फैक्ट्रियों में छापेमारी करके कई दस्तावेजों को खंगाला और उसकी बारीकी के साथ जांच की। इस दौरान सीबीआई ने 4 बोरे से अधिक कागजात और कंप्यूटर की हार्ड डिस्क सहित कई समान व दस्तावेज अपने कब्जे में कर लिया।


कानपुर श्री लक्ष्मी कॉटसिन कंपनी (फोटो - सोशल मीडिया)

बैंक के डीजीएम खुराना की तहरीर के मुताबिक कंपनी ने विभिन्न बैंकों से कर्ज लिया था, लेकिन बाद में उनके खाते को एनपीए कर दिया गया है। आरोप में यह पता चला है कि आरोपियों ने बैंक की धनराशि अदा नहीं की और बैंकों का नुकसान पहुंचाया है। इस कारनामे में बैंक में अज्ञात अधिकारी और कर्मचारियों ने भी उनका साथ दिया है।

बैंक के डीजीएम ने सीबीआई (CBI) को सभी बैंकों की ओर से लिए गए कर्ज, बैंकों को लौटायी गयी धनराशि और उससे संबंधित तमाम कागजात भी सौंप दिया है, जिससे यह पता चलता है कि कंपनी ने बैंक को कितनी भारी राशि का चूना लगाया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story