×

Sitapur Crime News: मानव तस्करी की खुली पोल, ट्रेन में छापा मारकर GRP पुलिस ने 13 बच्चों को छुड़ाया, 4 तस्कर गिरफ्तार

Sitapur Crime News: जीआरपी पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले गैंग को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 13 नाबालिग बच्चों को बरामद किया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Chitra Singh
Published on: 2 July 2021 2:51 PM GMT
Human Trafficking
X

रेस्क्यू किए बच्चे

Sitapur Crime News: यूपी के सीतापुर की जीआरपी पुलिस (Sitapur GRP Police) को एक बड़ी सफलता हासिल हुई। जीआरपी पुलिस ने मानव तस्करी (Human Trafficking) करने वाले गैंग को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 13 नाबालिग बच्चों को बरामद किया।

जानकारी के मुताबिक, इन सभी बच्चों को पश्चिम बंगाल और बिहार से मजदूरी के लिए हरियाणा व पंजाब ले जाया जा रहा था। पुलिस ने मानव तस्करी गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी बच्चों का डॉक्टरी परीक्षण कराया, जिसके बाद सभी बरामद बच्चों को लखीमपुर खीरी के बाल संरक्षण गृह भिजवाया गया।

बताते चलें की जीआरपी प्रभारी निरीक्षक रिजवान खान को सूचना मिली कि न्यू जलपाईगुड़ी (New Jalpaiguri) से चलकर अमृतसर जाने वाली ट्रेन में कुछ नाबालिक बच्चों को पश्चिम बंगाल और बिहार से तस्करी कर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस बल के साथ मिलकर स्टेशन पर आने वाली उक्त ट्रेन में सघन तलाशी अभियान किया। पुलिस के इस अभियान को देखकर मानव तस्करी के सदस्यों में हड़कंप मच गया और वह भागने का प्रयास करने लगे, जिस पर पुलिस बल ने उन्हें पकड़ने में सफलता हासिल की। इतना ही नहीं पुलिस की टीम ने सभी नाबालिक बच्चों को बंधन मुक्त कराया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story