×

Sitapur Crime News : विवाहिता की हुई मौत तो युवक ने लगा ली फांसी, जानिए क्या है पूरा मामला

Sitapur Crime News : सीतापुर में एक पति ने पत्नी की मौत से क्षुब्ध होकर अपनी जान दे दी।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shraddha
Published on: 1 Aug 2021 1:48 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 3:04 AM GMT)
घटना पर परिवारजन हुए इकट्ठा
X

घटना पर परिवारजन हुए इकट्ठा 

Sitapur Crime News : यूपी के सीतापुर (Sitapur) में एक पति ने पत्नी की मौत से क्षुब्ध होकर अपनी जान दे दी। पति का शव आज गांव के बाहर एक पेड़ से लटकता हुआ मिला। पुलिस ने पति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हालांकि युवक के घर वालों ने उसकी ससुराल वालों पर मारपीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कह रही है।

बताते चलें कि शनिवार को पत्नी ने अपनी ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। यह पूरा मामला मिश्रिख कोतवाली इलाके का है। फिलहाल पुलिस युवक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर जांच में जुट गई है।

बिना दान दहेज के हुई थी शादी

बताते हैं कि मिश्रिख कोतवाली इलाके के बदैवा निवासी बंसी ने अपने पुत्र वीरपाल की शादी करीब 5 माह पहले इस समय थाना क्षेत्र के पिपरी निवासी बोधन की पुत्री अनीता के साथ तय किया था। जिसका 28 जून को तिलक होना था वह 30 जून को शादी होनी थी शादी से पूर्व होने वाली सभी रस्मों को दोनों ही परिवार वालों ने बड़ी धूमधाम के साथ मनाया था। इसी बीच अनीता ने गुजरात में काम कर रहे अपने होने वाले पति वीरपाल को मिलने के लिए बुलाया। अनीता के फोन आने के बाद वीरपाल उससे मिलने उसके गांव पहुंचा जहां पर गांव के बाहर अनीता और वीरपाल ने मुलाकात की। जिस पर अनीता ने उसके साथ गुजरात चलने की बात कही, अनीता के शादी से पहले उसके साथ चलने की बात को लेकर वीरपाल ने कुछ दिन बाद अपनी शादी होने की बात कह कर गांव में ही रुकने को कहा लेकिन अनीता मानने को तैयार नहीं हुई और वह वीरपाल के साथ उसके घर चली गई।

वीरपाल ने अपने परिवार वालों को पूरी बात से अवगत कराया। इस पर 16 जून को वीरपाल के पिता बंसी ने अपने रिश्तेदारों को बुलाकर घर में ही बिना दान दहेज के अनीता और वीरपाल की शादी करा दी। हालांकि इस शादी में अनीता के घर वाले शामिल नहीं हुए थे। शादी होने के बाद अनीता और वीरपाल खुशहाल जिंदगी बिताने लगे।


पुलिस शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज रही

शुक्रवार को अनीता ने फांसी लगाकर दी जान

बताते हैं कि विगत 2 दिनों से अनीता काफी गुमसुम सी रह रही थी इसे लेकर उसकी सास ने उससे गुमसुम रहने का कारण पूछा लेकिन अनीता ने अपनी सास की किसी भी बात का जवाब नहीं दिया। बताया जा रहा कल जब अनीता के ससुर व पति वीरपाल खेत पर गए हुए थे तथा सास शौच के लिए गई थी तभी अनीता ने घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शौच के बाद जब अनीता की सास घर पहुंची तो घर के अंदर का नजारा देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और वह भागकर खेत पर पहुंची और अपने पति बंसी व बेटे वीरपाल को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया सभी लोग भागकर घर पहुंचे। सूचना पाकर मिश्रिख कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और अनीता के शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

परिवार वालो ने पति को दी थी जान से मारने की धमकी

बेटी अनीता की मौत की सूचना पाकर उसके परिवार वाले भी अनीता की ससुराल पहुंच गए थे जहां उन्होंने अपनी पुत्री की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए वीरपाल की मां की पिटाई कर दी थी। इतना ही नहीं वीरपाल को जान से मारने की धमकी दी थी ससुराल वालों की धमकी के बाद वीरपाल घर से भाग गया था उसका काफी तलाश के बाद भी कहीं पता नहीं चला था।

वीरपाल ने फांसी लगाकर दी जान

वीरपाल अपनी पत्नी अनीता से बेहद प्यार करता था अनीता की मौत के बाद वीरपाल ने गांव के बाहर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। हालांकि उसके घर वाले ससुराल वालों पर हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगा रहे हैं क्योंकि वीरपाल के शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। पुलिस ने वीरपाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story