×

Sitapur Crime News: दिनदहाड़े लोगों को लूटने वाले गैंग का खुलासा, दो लूटेरे गिरफ्तार

Sitapur Crime News: सीतापुर जिले में पुलिस ने बैंक मित्र के साथ हुई दिनदहाड़े 1.60 लाख रुपये की लूट का खुलासा किया है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 July 2021 4:47 PM GMT (Updated on: 16 July 2021 4:48 PM GMT)
Sitapur Crime News
X

पुलिस की गिरफ्त में शातिर चोर-फोटो सोशल मीडिया 

Sitapur Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) जिले में पुलिस (Police) ने बैंक मित्र के साथ हुई दिनदहाड़े 1.60 लाख रुपये की लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने लूट कांड में नाबालिक सहित दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बैंक मित्र से लूटी गई नगदी में से 1 लाख 11 हजार रुपया बैंक पासबुक,आधार कार्ड बरामद किया है।

इतना ही नहीं पुलिस ने लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और तमंचा कारतूस भी बरामद किया है। लूट कांड में शामिल लुटेरों की तलाश पुलिस काफी सरगर्मी के साथ कर रही थी। पुलिस की इस सफलता पर आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने 25000 का इनाम दिया है। यह लूट की वारदात संदना थाना इलाके में हुई थी।

नरौजी गांव के पास बदमाशों ने लूटे लाखों रुपये

बताते चलें दिनदहाड़े 12 जुलाई को बैंक मित्र सुरेंद्र कुमार अपने घर जा रहे थे तभी नरौजी गांव के पास 3 लुटेरों ने सुरेंद्र के पास से नगदी 1.60 लाख रुपयों से भरा बैग लूट ले गए थे। वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंची थी और घटना के खुलासे को लेकर सख्त निर्देश दिए थे ।

गैंग के मुख्य आरोपी की पुलिस कर रही तलाश

जिसके बाद पुलिस की एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह के नेतृत्व में 4 टीमों का गठन किया गया था। दिनदहाड़े हुई लूट पुलिस के लिए एक चुनौती थी। इस खुलासे में थाने के सिपाही संत कुमार की अहम भूमिका रही। पुलिस दो शातिर लुटेरे पवन व एक नाबालिग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। जबकि गैंग का मुख्य सरगना मनीष सिंह अभी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

लूटेरे की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया


एएसपी एनपी सिंह ने कहा बदमाश बैकों की रेकी कर लूटपाट करते थे

घटना के खुलासे को लेकर एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि बैंक के पास ही नर बीरपुर गांव है जहां के यह लुटेरे रहने वाले हैं। बैंक मित्र सुरेंद्र जब पैसा लेकर जा रहा था। तब काफी देर तक उन्होंने रेकी की और उसी के बाद घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि लुटेरों का यह एक शातिर गिरोह है। जो बैंकों में रेकी कर लोगों से लूटपाट करता है। यह पूर्व में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गिरोह का मुख्य सरगना मनीष फरार है जो कि पूर्व में नकबजनी, लूट,रहजनी की घटनाएं कर चुका है। इनके आपराधिक कृत्यों की जांच की जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story