×

शर्मनाक: कलयुगी बेटे ने बूढे मां बाप को मारपीट कर घर से निकाला, SP ने दिया न्याय का भरोसा

औरैया के सदर कोतवाली क्षेत्र में एक कलयुगी बेटे ने मां-बाप को पीट-पीटकर घर से निकाल दिया है।

Pravesh Chaturvedi
Published on: 16 May 2021 10:18 AM GMT (Updated on: 16 May 2021 10:20 AM GMT)
Auraiya
X

पुलिस से मदद मांगते बुजुर्ग दंपत्ति (फोटो: सोशल मीडिया)

औरैया: दुनिया में मां-बाप से बड़ी सेवा कोई नहीं है। यह बात शास्त्रों में भी कही जाती है। जिनके सिर पर मां-बाप का साया नहीं होता है उनको इस कमी का अहसास होता है। इस दुनिया में ऐसे लोग भी हैं जो भगवान के समान मां-बाप को मारते पीटते हैं और उनको घर से निकाल देते हैं। बेटे की चाह में लोग मंदिरों की दौड़ लगाते हैं कि उनको एक बेटा हो जाए जो बुढ़ापे में उनका सहारा बनेगा। लेकिन इस कलयुग में कई ऐसे लोग हैं, जो बुढ़ापे में मां-बाप का सहारा बनने की जगह उनको सड़कों पर छोड़ देते हैं।

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में एक कलयुगी बेटे ने मां-बाप को पीट-पीटकर घर से निकाल दिया है। यह घटना बीते शनिवार देर रात की है। घर से निकाले जाने के बाद असहाय मां-बाप रात गुजारने के लिए शहर के सुभाष चौराहे पर आकर बैठ गए। बुजुर्ग दंपत्ति ने देर रात एसपी अपर्णा गौतम को सुभाष चौराहे पर देखा, तो उनसे गुहार लगाई। एसपी ने पहले उनको पानी पिलाया और इसके बाद उनको मास्क दिया। फिर उनको कुछ दवाइयां भी दी। इसके बाद एसपी अपर्णा गौतम ने उनकी उनकी आपबीती सुनी।
शहर के मोहल्ला होमगंज निवासी रमेश चंद्र ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि उनका पुत्र नशे का आदी है और वह नशा करके उन लोगों के साथ अभद्रता करता है। शनिवार की रात उनके पुत्र ने उनको व उनकी पत्नी के साथ मारपीट की और घर से निकाल कर दरवाजा बंद कर लिया। उनके द्वारा काफी बुलाने पर भी बेटे ने दरवाजा नहीं खोला।
रमेश चंद्र ने बताया कि उनके पुत्र का नाम परमानंद है और वह बेरोजगार है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा नेश का आदी है और जीवन पूरी तरह से बर्बाद कर रहा है। उन्होंने बताया शनिवार को वह लोग घर पर थे। रात करीब 9 बजे उनका बेटे नशे की हालत में आया और उन्हें गालियां देने लगा। जब उन्होंने गाली देने का विरोध किया तो पुत्र ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब बेटा बाप को मार रहा था तो मां उन्हें बचाने आई। इस पर पुत्र ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद दोनों को धक्का देकर बाहर निकाल दिया तथा दरवाजा बंद कर लिया।
इस पूरे मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने चौकी इंचार्ज को आदेश दिया कि मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने बुजुर्ग दंपत्ति को आश्वासन दिया कि उन्हें न्याय मिलेगा।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story