×

Sonbhadra Crime News: अब शराब तस्करों की खैर नहीं, पांच राज्यों की आबकारी टीम ने बनाई सीमा पर ऐसी रणनीति

Sonbhadra Crime News: बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से सटी उत्तर प्रदेश की सीमा पर शराब तस्करी रोकने के लिए पांच राज्यों की आबकारी टीम संयुक्त अभियान चलाएगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Dec 2021 2:08 PM GMT
Sonbhadra Crime News: Now liquor smugglers are not well, the excise team of five states made such a strategy on the border
X

सीमा पर शराब तस्करी रोकने के लिए हुई वर्चुअल इंटर स्टेट बार्डर मीटिंगल: photo - social media

Sonbhadra Crime News: बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से सटी उत्तर प्रदेश की सीमा पर शराब तस्करी रोकने के लिए पांच राज्यों की आबकारी टीम संयुक्त अभियान चलाएगी। उप आबकारी आयुक्त मिर्जापुर श्याम प्रकाश चौधरी (Deputy Excise Commissioner Mirzapur Shyam Prakash Choudhary) और आबकारी अधिकारी सोनभद्र, एसपी सिंह (Excise Officer Sonbhadra SP Singh) की अगुवाई में वर्चुअल मीटिंग के जरिए पांच राज्यों के आबकारी अधिकारियों ने शनिवार को इसकी रणनीति बनाई।

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के दौरान तस्करी पर पूर्णरूपेण रोक लगाने के लिए तय हुआ कि सोनभद्र से बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरफ जाने वाले रास्तों पर किसी भी रुप में शराब की तस्करी ना होने पाए इसके लिए सीमा पर सभी चेक पोस्टों को क्रियाशील रखा जाएगा। सीमा से सटे इलाके में स्थित मदिरा की दुकानों पर भी सतत निगरानी रखी जाएगी।

चेकपोस्ट क्रियाशील करने करने के निर्देश

पांचों राज्यों की आबकारी टीम सीमा पर तस्करी (smuggling across the border) को पूर्णतया रोकने के लिए संदिग्ध व्यक्तियों संदीप स्थलों की निगाह बानी बढ़ाने के साथ ही इससे जुड़े सूचनाओं को भी एक दूसरे से आदान प्रदान करेगी और समन्वय स्थापित करते हुए, अगर कहीं तस्करी से जुड़ी गतिविधियों की सूचना मिलती है तो कार्रवाई को भी अंजाम दिया जाएगा। पाया गया कि बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ सीमा पर चेक पोस्ट क्रियाशील है। मध्य प्रदेश के सिंगरौली में कोई चेकपोस्ट क्रियाशील नहीं है। जल्द वहां चेकपोस्ट क्रियाशील करने की आवश्यकता जताई गई।

इन अधिकारियों ने वर्चुअल इंटर स्टेट बार्डर मीटिंग में लिया भाग

उप आबकारी आयुक्त मिर्जापुर श्याम प्रकाश चौधरी और आबकारी अधिकारी सोनभद्र एसपी सिंह के अलावा बिहार से उपायुक्त पटना कृष्ण कुमार और उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार, झारखंड के उपायुक्त पलामू परिमंडल राकेश कुमार और उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार, मध्य प्रदेश से उपायुक्त रीवा मंडल राघवेंद्र उपाध्याय और जिला आबकारी अधिकारी खेमराज श्याम, छत्तीसगढ़ से सहायक जिला आबकारी अधिकारी सुनील सूर्यवंशी मीटिंग में शामिल रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story