×

Sonbhadra Crime News: वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी, दो अंतर्राज्यीय कछुआ तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र जिले में वन विभाग और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम को बधुवार की शाम की बड़ी कामयाबी मिली।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 July 2021 3:10 AM GMT (Updated on: 8 July 2021 3:12 AM GMT)
Sonbhadra Crime News
X

पुलिस की गिरफ्त में कुछआ तस्कर-फोटो सोशल मीडिया

Sonbhadra Crime News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में वन विभाग और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम को बधुवार की शाम की बड़ी कामयाबी मिली। रेणुकूट क्षेत्र से कछुआ लाकर छत्तीसगढ़ बेचने जा रहे दो बाइक सवार तस्करों की वन विभाग और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तारी की है। पुलिस ने इन तस्करों के पास से 42 कछुए भी बरामद किए हैं। पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके तस्करों से पूछताछ कर रही है।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का है। जहां वन विभाग और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार की शाम बड़ी कामयाबी दर्ज की। रेणुकूट क्षेत्र से कछुआ लाकर छत्तीसगढ़ बेचने जा रहे बाइक सवार दो तस्करों को दबोचने के साथ ही 42 कछुए बरामद कर लिए। वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ जारी है।

तस्करों के पास से 42 कछुए बरामद

मिली जानकारी के मुताबित पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि देर शाम म्योरपुर वन रेंज के वन दरोगा विजेंद्र कुमार, वनकर्मी ओमप्रकाश जायसवाल और म्योरपुर थाने में तैनात एसआई मिट्टू प्रसाद हेड कांस्टेबल जितेंद्रनाथ राम के साथ रनटोला तिराहे पर मौजूद थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि दो व्यक्ति एक मोटरसाइकल पर मुर्धवा मोड़ (रेणुकूट) की तरफ से बोरे में कछुआ भरकर छत्तीसगढ़ ले जा रहे हैं। कुछ ही देर बाद दो व्यक्ति बाइक से आते दिखाई दिए। जिसके बाद दोनों बाइक सवार तस्कर पुलिस और वन विभाग की टीम देखकर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेरेबंदी कर तस्करों को दबोच लिया। तस्करों की तलाशी के दौरान उनके पास.से दो बोरे में रखे 42 कछुए बरामद किए गए।

तस्करों के पास के बरामद कछुए- फोटो सोशल मीडिया


तस्करों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों द्वारा कछुओं को छत्तीसगढ़ बेचने के लिए ले जाने की बात स्वीकारी है। म्योरपुर थाने में धारा 9/51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामला दर्ज कर पकड़े गए प्राणतोष विश्वास 40 वर्ष निवासी कमलापुर और गौरंग मंडल 37 वर्ष निवासी कृष्णनगर थाना रामानुजगंज, जनपद बलरामपुर, छत्तीसगढ़ से पूछताछ जारी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story