×

Sonbhadra Crime News : रेलवे ठेकेदार के गुर्गों ने चोरी का आरोप लगा युवकों को बेरहमी से पीटा, मरणासन्न हालत में फेंका

यूपी के सोनभद्र जिले के विंढमगंज थाना क्षेत्र के महुअरिया रेलवे स्टेशन के कंपनी के ठेकेदार और उसके गुर्गों ने दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Aug 2021 12:21 PM GMT
sonbhadra Crime
X
क्राइम (फोटो- सोशल मीडिया)

Sonbhadra Crime News : यूपी के सोनभद्र जिले के विंढमगंज थाना क्षेत्र के महुअरिया रेलवे स्टेशन के पास रेलवे दोहरीकरण में विद्युतीकरण का काम करा रही कंपनी के ठेकेदार और उसके गुर्गों द्वारा दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटे जाने का मामला सामने आया है।

पिटाई के बाद मरणासन्न हालत में पास के गांव में फेंकने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। शुक्रवार की दोपहर ठेकेदार सहित 8 लोग हिरासत में ले लिए गए हैं, जिनसे समाचार दिए जाने तक पूछताछ जारी थी।

चोरी का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पीटा

महुअरिया निवासी ग्रामीणों ने बताया कि शिवगोपाल (35) पुत्र विजयमल निवासी जरहां, थाना बीजपुर और देवीदयाल (34) पुत्र रामप्यारे निवासी सुअरसोती थाना बीजपुर को ठेकेदार के गुर्गों ने रात दो बजे के करीब महुअरिया रेलवे स्टेशन के पास पकड़ लिया और चोरी का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पीटा।

जमकर पिटाई के बाद खून से लथपथ हालत में ग्राम पंचायत महुली के महुअरिया बस्ती में ले जाकर फेंक दिया। सुबह लोग घर से बाहर निकले तो खून से लथपथ अचेत पड़े दो युवकों को देखकर सन्न रह गए। इसके बारे में मालूम किया तो पता चला कि ठेकेदार के लोगों ने दोनों युवकों की पिटाई की।

इसके बाद यहां लाकर छोड़ गए। तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी पहुंचाया। इसके बाद ग्रामीणों से पूरे मामले की जानकारी ली।

ओम प्रकाश, ज्ञानचंद्र, योगेंद्र राजू, ओमप्रकाश आदि ग्रामीणों का कहना था कि ठेकेदार के लोगों ने चोरी का आरोप लगा तो युवकों को बेरहमी से पीटा ही, खुद को बचाने के लिए दोनों को मरणासन्न हालत में इसलिए लाकर बस्ती में फेंक दिया कि अगर उनकी मौत हो तो शक बस्ती वालों पर जाएं।


ग्रामीणों ने बताया कि जब गांव के लोगों ने ठेकेदार से पूछा तो उसने बताया कि एक युवक को घिवही में दौड़ाकर पकड़ा गया और दूसरे युवक को महुअरिया में पकड़ा गया। गौर करने वाली बात यह है कि दोनों युवकों को मरणासन्न हालत में महुअरिया बस्ती में बिफन बियार के घर के पास लाकर क्यों रख दिया गया? जबकि ऐसी हालत में उन्हें उपचार की तत्काल जरूरत थी।

दो बजे चार चोर आए

इससे स्पष्ट है कि पिटाई करने वालों की मंशा ठीक नहीं थी। इसको लेकर ग्रामीणों ने पुलिस से अपनी नाराजगी भी दर्ज कराई। उधर ठेकेदार पप्पू सिंह की दलील थी कि कंपनी के गोदाम में रात दो बजे चार की संख्या में चोर आए और तांबे का तार काटने लगे।

खटर-पटर की आवाज सुनकर सिक्योरिटी गार्ड गुड्डू ने शोर मचाया तो वहां मौजूद कंपनी के दूसरे लोगों की भी नींद खुल गई। जब लोग वहां पहुंचे तो चारों भागने लगे। दो को दौड़ाकर पकड़ लिया गया जबकि दो भाग निकले। ठेकेदार का तर्क था कि भागते समय गिरने से उन्हें चोट आई है। उनसे जुड़े किसी व्यक्ति ने पिटाई नहीं की है।

सवाल उठता है कि जब दोनों अलग-अलग जगह पकड़े गए तो एक ही जगह मरणासन्न हालत में कैसे पाए गए। प्रभारी निरीक्षक विंढमगंज विनोद कुमार सोनकर ने बताया कि अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ठेकेदार सहित आठ को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। घायल दोनों युवकों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी में उपचार जारी है। जांच और पूछताछ में जो जानकारी सामने आएगी उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story