×

Sonbhadra News: शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में हवालदार को लगी गोली, बाराती हुए फरार

Sonbhadra News: सोनभद्र में हर्ष फायरिंग के दौरान वहां मौजूद एक आर्मी के हवलदार को गोली लग गई। अस्पताल पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Kaushlendra Pandey
Updated on: 2022-06-22T13:06:58+05:30
Sonbhadra News: शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में हवालदार को लगी गोली,  बाराती हुए फरार
X

Sonbhadra Firing in Marriage (Photo Credit: Newstrack)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली में एक विवाह समारोह में मंगलवार की देर रात हुई हर्ष फायरिंग के दौरान,वहां मौजूद आर्मी के हवलदार कोे गोली लग गई। कुछ दिन पूर्व ही वह छुट्टी पर घर आया था। कहा जा रहा है कि शादी की जश्न के दौरान दुल्हे ने ही हर्ष फायरिंग कर दी, जिससे वहां मौजूद हवलदार को गोली लग गई। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, उसके जबड़े वाले हिस्से में गन शाॅट लगना बताया जा रहा हैै। उसके पास उसकी लाइसेंसी पिस्टल थी, जो गायब मिली है। इसको लेकर रहस्य गहरा गया है। पुलिस ने हर पहलू से मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, एएसपी मुख्यालय विनोद कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने रात डेढ़ बजे अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज दिनेश पांडेय को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। बुधवार की सुबह पंचनामा की कार्रवाई पूरी करते हुए शव पीएम के लिए मोर्चरी हाउस में रखवाया गया।


क्या है पूरा मामला

बताते हैं कि ब्रह्मनगर स्थित आशीर्वाद लाॅन में विवाह समारोह का आयोजन किया गया। कन्या पक्ष और वर पक्ष दोनों राबटर्सगंज के ही बताए जा रहे हैं। बारात राबटर्सगंज के शीतला चैक के पास से आई थ्ळाी। रात दस बजे के करीब बाराती नाचते-गाते मंडप में पहुंचे। द्वारपूजा की रश्म के बाद जयमाल आदि की रश्म निभाने की प्रक्रिया शुरू की गई। बताया जाता है कि उसी दौरान कुछ लोगों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। चर्चा है कि शादी की खुशी में दुल्हा भी हर्ष फायरिंग करने लगा। उसी दौरान जरूरी मालूमात हासिल करने के बाद, प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय को अस्पताल के सीसी टीवी कैमरे के जरिए यहां आए लोगों की पहचान करने और विवाह स्थल से जरूरी जानकारी जुटाकर, कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

शादी समारोह में शामिल होने आया आर्मी का हवलदार का हवलदार बाबूलाल यादव 40 वर्ष पुत्र दयाराम यादव निवासी महुआरी, थाना राबटर्सगंज उसकी चपेट में आया गया। बताते हैं कि गोली उसके जबड़े के पास लगी और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर गया। इससे पूरे बारात में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहां मौजूद बारात पक्ष के कुछ लोग आनन-फानन में उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। यह देख, साथ गए लोग वहां से भाग खड़े हुए। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय ने अस्पताल पहुंच घटना की जानकारी ली और अधिकारियों की स्थिति से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही एएसपी विनोद कुमार, क्षेत्राधिकारी को लेकर अस्पताल पहुंच गए।


पिस्टल गायब होने से गहराया रहस्य

घटना हर्ष फायरिंग से ही जुड़ी हुई है या कोई और माजरा है, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे हवलदार बाबूलाल के पास उसकी लाइसेंसी पिस्टल थी जो अस्पताल में उसके शव के पास से गायब मिली है। परिवार के लोग भी इस बारे में कुछ बता नहीं पा रहे है। पुलिस भी इस मामले को लेकर उलझ गई है। हर्ष फायरिंग की बजाय, मौके पर कोई वाद-विवाद की तो स्थिति नहीं बनी थी, इसको लेकर भी चर्चा जारी है। पुलिस का कहना है कि हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के लेह में तैनात था बाबूलाल

बताते हैं कि सेना में हवलदार के पद पर कार्यरत बाबूलाल की इन दिनों जम्मू कश्मीर के लेह में तैनाती थी। कुछ दिन पूर्व ही छुट्टी पर वह अपने घर आया हुआ था। शादी समारोह में वह बारात पक्ष की तरफ से शामिल होने के लिए पहुंचा हुआ था। प्रभारी निरीक्षक दिनेश पांडेय का कहना है कि मृतक बाबूलाल सेना में हवलदार था। ़कुछ दिन पूर्व ही वह छुट्टी पर घर आया था। घटना कैसे घटी, इसका पता लगाया जा रहा है। जिला अस्पताल और वैवाहिक स्थल तथा आस-पास लगे सीसी टीवी कैमरों के जरिए भी, घटना से जुड़ी जरूरी जानकारी जुटाई जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story