×

Sonbhdra Crime News: युवती को बहला-फुसलाकर मंदिर में की शादी, बाद में दिया छोड़, पुलिस को कार्रवाई का निर्देश

बभनी थाना क्षेत्र की एक युवती को उसी क्षेत्र का एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसके बाद मंदिर में जाकर शादी रचाई। दो साल साथ रखने के बाद छोड़ दिया। अब दूसरी शादी रचा ली है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Aug 2021 3:59 PM GMT
A young woman from Babhni police station area was lured away by a youth of the same area.
X

सोनभद्र: राज्य महिला आयोग 

Sonbhdra Crime News: बभनी थाना क्षेत्र की एक युवती को उसी क्षेत्र का एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसके बाद मंदिर में जाकर शादी रचाई। दो साल साथ रखने के बाद छोड़ दिया। अब दूसरी शादी रचा ली है। बुधवार को यह मामला कलेक्ट्रेट में महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की सुनवाई कर रहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह के सामने आया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी को जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह घरेलू हिंसा के भी कई मामले उनके सामने पहुंचे जिस पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

बताया गया कि बभनी ब्लाक के एक गांव की युवती को उसी क्षेत्र का एक युवक 2017 में बेहतर भविष्य का सपना दिखा कर भगा ले गया। बाहर जाकर एक मंदिर में शादी रचा ली। इसके बाद दो साल तक बतौर पति-पत्नी दोनों साथ रहे। दो साल बाद उसका संबंध किसी दूसरी युवती से हो गया और उसने उससे शादी भी रचा ली। दूसरी शादी रचाने के बाद उसने पहली वाली युवती को घर से भगा दिया।

दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश

पुलिस से फरियाद लगाने पर भी कोई राहत नहीं मिली तब पीड़िता माता-पिता के साथ बुधवार को राज्य महिला आयोग के सदस्य अनीता सिंह के पास पहुंची। उन्होंने एसपी को इस मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। कृत कार्रवाई से राज्य महिला आयोग को भी अवगत कराने के लिए कहा गया है। उन्होंने जिले में महिला उत्पीड़न संबंधी मामले और उस पर पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई के बारे में भी जानकारी ली तथा जरूरी निर्देश दिए।


कैंप लगाकर पात्र महिलाओं-बालकों को उपलब्ध कराएं सरकारी योजनाओं का लाभ: राज्य महिला आयोग की सदस्य रंजना सिंह की अध्यक्षता में करमा ब्लॉक के टिकुरिया ग्राम पंचायत और केकराही ग्राम पंचायत में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आए ग्रामीणों को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना और महिलाओं से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

कोराना के चलते अनाथ हुए बच्चों को प्रमाण पत्र

अनीता सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं से वंचित लाभार्थियों को लाभान्वित करने के लिए पांच सितंबर को ग्राम पंचायत टिकुरिया और केकराही कैंप लगवाएं और इससे आयोग को भी अवगत कराएं। कोराना के चलते अनाथ हुए बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नेम सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी/ प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी राजेश खरवार, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी प्रदीप तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव राष्ट्रीय आजीविका मिशन से एके जौहरी, महिला थानाध्यक्ष संतू सरोज आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story