×

STF को मिली बड़ी कामयाबी, लखनऊ से ड्रग्स तस्कर दानिश को किया गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स ने तस्कर गिरोह को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। एसटीएफ टीम ने चिनहट के पास ड्रग्स तस्करी करने वाले को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 16 May 2021 10:58 AM GMT
STF को मिली बड़ी कामयाबी, लखनऊ से ड्रग्स तस्कर दानिश को किया गिरफ्तार
X

लखनऊः स्पेशल टास्क फोर्स ने तस्कर गिरोह को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। एसटीएफ टीम ने थाना क्षेत्र चिनहट के पास मल्हौर रेलवे स्टेशन पर एक तस्कर गिरोह को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 22 ग्राम मेथाडोन ड्रग्स (Methadone drugs) पाया गया है।

बता दें कि आरोपी दानिश सिद्दीकी उर्फ ईश अली पुत्र शाहिद अली थाना मुबारकपुर आजमगढ़ का रहने वाला है। आरोपी को लखनऊ के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से 22 ग्राम मेथाड्रोन ड्रग्स, दो फोन 62 हजार रुपये, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पेटीएम कार्ड और कार बरामद किया गया।

गौरतलब है कि ऐसी एसटीएफ टीम को तस्करी करने वाले गिरोह की सूचना दी गई थी। बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स मुंबई, दिल्ली जैसे महानगरों में होने वाले रेव पार्टी के दौरान प्रयोग किया जाता है फिलहाल अब यह छोटे शहरों में भी पहुंचने लगा है। सूचना मिलने पर सत्य सेन सिंह यादव अपर पुलिस अध्यक्ष एसटीएफ लखनऊ के पर्यवेक्षण में निरीक्षक प्रमोद कुमार वर्मा की टीम के नेतृत्व में यह सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में बड़े पैमाने पर युवा पीढ़ी मेथाडोन ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं।

सूत्रों की माने तो लखनऊ के एमिटी यूनिवर्सिटी के पास रहने वाला एक युवक अपनी कार से कुछ अवैध सामान लेकर आया और मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास किसी व्यक्ति को वह सामान देकर चला गया। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन किया और युवक के पास से 22 ग्राम अवैध मादक पदार्थ बरामद किया।

इस दौरान आरोपी ने बताया कि वह 7 महीने पहले एक नाइट पार्टी में उसकी मुलाकात बाहर के कुछ लड़कों से हुई। जिसमें उसने ड्रग्स के बारे में बात की। उसके बाद वह दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति से संपर्क में आया। उस व्यक्ति ने मुझे बताया कि वह 20 हजार प्रति ग्राम मेथाड्रोन ड्रग्स देगा। और अब तक आरोपी ने 5 लाख से अधिक मेथाड्रोन ड्रग्स खरीद चुका है और नाइट पार्टी में अपने दोस्तों के साथ इसे प्रयोग में ला चुका है इतना ही नहीं यह दोस्तों के माध्यम से अन्य युवकों को 4 हजार में 1 ग्राम मेथाडोन ड्रग्स ड्रग्स देता था बताते चलें कि गिरफ्तार आरोपी पर धारा 343 के तहर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shweta

Shweta

Next Story