×

ट्रेन के कोच में संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप, जांच करने पर मिला ऐसा सामान कि...

By
Published on: 21 Aug 2017 7:18 AM GMT
ट्रेन के कोच में संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप, जांच करने पर मिला ऐसा सामान कि...
X

गोरखपुर: गोरखपुर के एलटीटी एक्सप्रेस के साधारण कोच के डिब्बे में एक लावारिस बैग मिला, जिससे हड़कंप मच गया। ये पूरी तरह से पैक था। जब इसे रेलवे स्टेशन के स्कैनर मशीन में लगाया गया तो इसके अंदर लोहे के टुकड़े और तार नजर आए।

फिर क्या था, सभी के हाथ-पांव फूलने लगे, लेकिन तब तक पुलिस प्रशासन के साथ-साथ बम निरोधक दस्ते को बुला लिया गया था। उसके बाद इसे सुनसान चम्पा देवी पार्क में ले जाया गया। जांच करने पर इसमें से लोहे के नट, छाता बनाने वाले लोहे के तीली और स्प्रिंग मिले।

इस बैग को इस कदर पैक किया गया था कि ऊपर से इसे देख कर कोई ये नहीं कह सकता था कि इसमें इस तरह के सामान मौजूद होंगे। बाकायदा इसे लड़की के पेटी में पैक करके ऊपर से रेक्सीन से पैक किया गया था। फिर इसे साधारण ट्रेन के सीट के नीचे रखा गया। आरपीएफ़ प्रभारी की मानें तो ये 12542 एलटीटी सुपर फास्ट एक्सप्रेस है, जो की तकरीबन 5 बज के 42 मिनट पर गोरखपुर के प्लेटफार्म नंबर 7 पर आई थी, उसके बाद जब आरपीएफ को एक सफाईकर्मी ने बताया कि एक बक्सा ट्रेन में पड़ा है। पीछे से 3 से बोगी में रखा हुआ था।

चेक करने के बाद आरपीएफ इसे ये मान कर चल रही थी कि ये किसी मुसाफिर का छूटा हुआ होगा, लेकिन फिर भी इस पर जांच कर रही है। आखिर इसे इतने अच्छे ढंग से पैक कर कौन और कहां ले जा रहा था? उसके पीछे इसका कोई मकसद था या फिर वाकई ये एक आम बात थी?

Next Story