×

विद्यालय में छात्र ने लगाए वन्देमातरम - भारत माता की जय के नारे, प्रबंधन ने बनाया मुर्गा

sudhanshu
Published on: 5 Oct 2018 1:50 PM GMT
विद्यालय में छात्र ने लगाए वन्देमातरम - भारत माता की जय के नारे, प्रबंधन ने बनाया मुर्गा
X

बलिया: जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में भारत माता की जय बोलने पर पाबंदी है। भारत माता की जय बोलने वाले छात्र को मुर्गा बनाया जाता है। शुक्रवार को इसी स्‍कूल का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक छात्र को वंदेमातरम और भारत माता की जय नारे लगाने के लिए सजा दी गई। उसे काफी देर तक मुर्गा बनाया गया।

ये है मामला

बलिया जिले के बिल्थरा रोड में स्थित मानस मंदिर नामक सामाजिक संस्था के प्रबंधक शिव कुमार जायसवाल ने समिति के पदाधिकारियों के साथ आज जी एम ए एम इंटर कॉलेज, बिल्थरा रोड का दौरा किया। इस दौरे के दौरान विद्यालय के शिक्षक व छात्रों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान विद्यालय के अर्थ शास्त्र के अध्यापक संजय पांडेय ने बताया कि उनके विद्यालय में वन्देमातरम व भारत माता की जय बोलने पर पाबंदी है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में यदि कोई छात्र गलती से प्रार्थना के समय राष्ट्र गान के उपरान्त भारत माता की जय बोल देता है तो उसे प्रताड़ित किया जाता है। उन्होंने जानकारी दी कि एक छात्र ने प्रार्थना के समय भारत माता की जय बोल दी तो उसे कक्षा में खड़ा करके मुर्गा बनाया गया।

समिति से विद्यालय के छात्रों ने भी बताया कि उनके विद्यालय में वन्देमातरम व भारत माता की जय बोलने पर पाबंदी है। समिति ने आज इस मसले पर मुख्यमंत्री को पत्र व वीडियो प्रेषित कर कार्रवाई का अनुरोध किया है। समिति के प्रबंधक शिव कुमार जायसवाल ने बताया कि विद्यालय में राष्ट्र द्रोह का कृत्य करते हुए छात्रों को वन्देमातरम व भारत माता की जय बोलने से वंचित किया जा रहा है। इस सम्बंध में विद्यालय के प्रधानाचार्य माजिद नासिर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत उनके विद्यालय को बदनाम किया जा रहा है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story