×

Suicide: ससुराल में बेटी ने आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो, पिता से रो-रोकर मांगी माफी

Suicide: झारखंड के धनबाद में दहेज और ससुरालीजनों की प्रताड़ना से पीड़ित एक महिला का वीडियो सामने आया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 21 May 2021 3:37 AM GMT
Suicide: ससुराल में बेटी ने आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो, पिता से रो-रोकर मांगी माफी
X

आत्महत्या का डिजाइन फोटो, सौं-सोशल मीडिया

झारखंड में एक माता-पिता ने अपनी बेटी को खुशी-खुशी ससुराल भेजा लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि एक दिन उनकी लाडली का रोते-बिलखते वीडियो देखने को मिलेगा, जिसमें वह ससुराल आने को गलती मानते हुए फांसी के फंदे से झूल जाएगी। मामला धनबाद का है, जहां एक रेलकर्मी की पत्नी ने आत्महत्या कर ली और पीछे छोड़ गई एक वीडियो।

दरअसल, झारखंड के धनबाद में दहेज और ससुरालीजनों की प्रताड़ना से पीड़ित एक महिला का वीडियो सामने आया है। महिला ने आत्महत्या करने से पहले सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर किया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। फांसी के फंदे से झूलने वाली 21 साल की महिला धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र स्थित महावीर नगर भूदा की रहने वाली थी। उसकी पहचान एक रेलवे कर्मी की पत्नी कोमल पटेल के तौर पर हुई है।

ससुरालीजन कर रहे थे प्रताड़ित

कोमल ने वीडियो में रो रो कर अपनी परेशानी बताई। वीडियो में कोमल कहा रही है कि उससे गलती हो गयी। अपने पिता से माफी मांगते हुए कोमल ने ससुराल आना अपनी गलती बताई और कहा कि वह आत्महत्या करने जा रही है। कोमल ने कहा, मुझे लगा पति सुधर गया है, इसलिए मैंने अपने पापा की बात नहीं सुनी और वापस ससुराल आ गयी लेकिन यहां वह मेरे साथ मारपीट करता है। कोमल ने रोते हुए अपने पति और ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और अपने पिता से उसके (कोमल) बेटे का ख्याल रखने के लिए कहा।


पति करता था मारपीट

जानकारी के मुताबिक, उमेश प्रसाद ने अपनी बेटी कोमल की शादी 2018 में ग्रुप डी रेलवे कर्मी आलोक कुमार के साथ की थी। शादी में खूब दहेज़ भी दिया गया। जेवरात के साथ ही 10 लाख रुपये कैश उमेश ने अपने दामाद को दिए। आरोप है कि शादी के बाद कोमल को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। पति मारपीट किया करता था और कार की डिमांड भी कर रहे थे।

दहेज के लिए हत्या का केस दर्ज

बहरहाल कोमल के पोस्टमार्टम के बाद शव उसके मायके वालो को सौंप दिया गया। कोमल की मां और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है और वह कोमल की मौत की जिम्मेदार दामाद आलोक व उसके परिवार को बताते हुए न्याय की मांग कर रही हैं। कोमल के पिता उमेश प्रसाद ने धनसर थाने में दामाद आलोक, आलोक की मां, बहन और बहनोई के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। वहीं आलोक परिवार के साथ फरार हो गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल में जुट गई है।

Shivani

Shivani

Next Story