×

Sulabh Srivastava Death Case: मामले में एसआईटी का गठन, FSL टीम भी जुटी

Pratapgarh Crime News: पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने SIT टीम का गठन कर दिया है। साथ ही FSL भी सुराग जुटाने में जुट गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Jun 2021 10:46 AM GMT
Sulabh Srivastava Death Case: मामले में एसआईटी का गठन, FSL टीम भी जुटी
X

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pratapgarh Crime News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव (Sulabh Srivastava Death Case) की मौत के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर (SP Akash Tomar) ने मामले की जांच में तेजी लाने क लिए अपर पुलिस अधीक्षक (ईस्ट) सुरेंद्र द्विवेदी की अध्यक्षता में SIT का गठन किया है।

एसआईटी की कमान अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेंद्र द्विवेदी के पास है, जबकि उनके साथ सीओ सिटी, सीओ लालगंज, इंस्पेक्टर लालगंज, इंस्पेक्टर विनीत मिश्र, इंस्पेक्टर संजीव कटियार और स्वाट इंचार्ज भी मामले की जांच में साथ निभाएंगे। यह टीम हर पहलु से मामले की जांच करेगी।

FSL भी मामले की छानबीन में जुटी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव हत्या के मामले में पुलिस ने उन पत्रकारों के बयान भी दर्ज किए हैं, जो घटना के वक्त सुलभ के साथ मौजूद थे। दूसरी ओर एफएसएल (FSL) टीम भी बारीकी से मामले की छानबीन कर रही है। साथ ही एफएसएल टीम द्वारा पूरी घटना का सीन रिक्रिएट भी किया जाएगा।

मामले में एसपी आकाश तोमर ने बताया कि घटना से पहले सुलभ के साथ मौजूद पत्रकारों और घटनास्थल पर पहले पहुंचने वाले पत्रकारों के बयान दुर्घटना की ओर इशारा कर रहे हैं। हालांकि सभी एंगल से छानबीन जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि मामले में दर्ज किए गए बयानों की पुष्टि के लिए मोबाइल फोन की CDR की जांच और फील्ड यूनिट विश्लेषण भी किया गया है।

हत्या की पहले ही जताई थी आशंका

आपको बता दें कि पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान में बेहद सक्रिय रूप से भूमिका निभा रहे थे। सुलभ श्रीवास्तव की रविवार रात को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उन्होंने अपनी मौत से दो दिन पहले ही अपनी हत्या की आशंका जता दी थी। उन्होंने एडीजी प्रयागराज जोन को इसको लेकर पत्र भी भेजा था और सुरक्षा की मांग की थी।

इसके अगले ही दिन 13 जून को सुलभ कोतवाली के कटरा रोड पर ईंट भट्ठे के पास अर्धनग्न अवस्था में मिले थे। उनके सिर पर गहरे चोट के निशान थे। ये हादसा उस वक्त हुआ जब सुलभ क्राइम ब्रांच द्वारा अपराधियों को पकड़े जाने की खबर की कवरेज कर घर लौट रहे थे। घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story