×

Sultanpur Crime News: 23 दिनों से डीप फ्रीज़र में रखे बेटे के शव का होगा पोस्टमार्टम, दारोगा गिरफ्तार

Sultanpur Crime News: बीते 23 दिनों से सुल्तानपुर में एक पिता अपने बेटे के शव को फ्रीज़र में सहेज कर रखे हुए था। सिर्फ इसलिए कि उसे इंसाफ मिलेगा।

Fareed Ahmed
Written By Fareed AhmedPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 24 Aug 2021 7:48 AM GMT
Crime news
X

 डीप फ्रीज़र में रखा बेटे का शव pic(social media)

Sultanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक पिता ने अपने बेटे की लाश को 23 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा है। पिता की माने तो उसके बेटे की हत्या की गई है। पिता ने इंसाफ के लिए तमाम उच्चाधिकारियों के दरवाजे खटखटाए न्याय की गुहार लगाई। प्रशासन ने अंतिम संस्कार करने की चेतावनी भी दी है। बहरहाल राजनीतिक दखल से आखिरकार 23 दिनों बाद आज शिवांक का पोस्टमार्टम होगा। दरअसल पूरा मामला एक युवक की दिल्ली में हुई संदिग्ध मौत से जुड़ा हुआ है। वहीं एक अन्य मामले में कोतवाली नगर में रिश्वत लेते दारोगा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। मामले की छानबीन के बाद कर्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में हुई थी संदिग्ध मौत

कूरेभार थाना क्षेत्र के सरैया मझौवा के रहने वाले रिटायर्ड सूबेदार शिव प्रसाद पाठक के बेटे शिवांक की 1 अगस्त को दिल्ली में मौत हो गई थी सूचना पाकर दिल्ली पहुंचे पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए दुबारा पोस्टमार्टम की मांग की थी और सुल्तानपुर में शव लाकर डीप फ्रीज़र में रख दिया था। लगभग 23 दिन तक शव फ्रीज़र में रखा होने से तमाम सवाल खड़े हो रहे थे।

आज होगा शिवांक का पोस्टमार्टम (Concept Image) pic(social media)

राजनीतिक दखल बढ़ने के बाद हरकत में आया प्रशासन

रिटायर्ड सूबेदार शिव प्रसाद के घर लगातार राजनीतिक हस्तियों के पहुँचने का सिलसिला लगा हुआ था। स्थानीय विधायक सूर्यभान सिंह और सांसद मेनका गांधी के समक्ष भी ये मुद्दा उठाया गया। तब मेनका गांधी ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि वो दिल्ली में बात करके पोस्टमार्टम करवाएंगी।

प्रशासन दे चुका था अल्टीमेटम, 24 घंटे में करें अंतिम संस्कार

रक्षा बंधन से एक दिन पूर्व प्रशासन पूरे लाव लश्कर के साथ मृतक के घर पहुंच कर संयुक्त नोटिस देकर 24 घंटे में अंतिम संस्कार करने की चेतावनी दी थी। प्रशासन की इस हरकत से परिजनो में भारी आक्रोश था। बहरहाल राजनीतिक दखल से आखिरकार 23 दिनों बाद आज शिवांक का पोस्टमार्टम पैनल की देखरेख में होगा।

रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथों गिरफ्तार

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश के सुलतान के कोतवाली नगर में एक पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम को दरोगा द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए आज टीम ने रिश्वत एक दारोगा को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है़। मामले में आरोपी दरोगा से पूछताछ जारी है़। बताया जा रहा है़ कि जल्द ही विधिक कार्रवाई भी की जा सकती है़।

एंटी करप्शन टीम के अफसर ने दरोगा दिनेश यादव को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा pic(social media)

जानकारी के अनुसार सोमवार को एंटी करप्शन टीम ने कोतवाली नगर में छापा मारा। कोतवाली सूत्रो के अनुसार एंटी करप्शन टीम के अफसर ने दारोगा दिनेश यादव को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। सूत्रों के अनुसार कुछ माह पूर्व कोतवाली नगर के खैराबाद मोहल्ले में दो अलग-अलग वर्ग के युवक आपस में भिड़ गए थे। जिसका मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज हुआ था। वादी ने प्रतिवादी पर मारपीट का आरोप लगाया था। आरोप है कि विवेचक दिनेश यादव ने दस हजार रुपए की मांग कर रहे थे। चार्जशीट लगाने पर 5 हजार रुपए पर मामला तय हुआ था। इस बीच पीड़ित ने स्पेशल टीम से संपर्क किया उच्च अधिकारियों ने टीम गठित करके आज सुलतानपुर शहर में ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए पहुंची। टीम ने दारोगा को 5 हजार रुपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। कोतवाल सन्दीप राय ने इस बात की पुष्टि की है़ कि दिनेश यादव को पूछताछ के लिए ले जाया गया है़। वैसे इस कार्रवाई से कोतवाली मे हड़कंप मच गया है़।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story