×

Sultanpur Crime News: मानसिक विक्षिप्त की पीट-पीट कर हत्या, CCTV खोलेंगे मर्डर का राज

Sultanpur Crime News: शहर के बेहद पॉश इलाके पीडब्लूडी क्षेत्र में एक मानसिक विक्षिप्त युवक की निर्मम हत्या कर दी गई।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 Jun 2021 4:03 PM GMT
Sultanpur Crime News: मानसिक विक्षिप्त की पीट-पीट कर हत्या, CCTV खोलेंगे मर्डर का राज
X

Sultanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में शहर के बेहद पॉश इलाके पीडब्लूडी क्षेत्र में एक मानसिक विक्षिप्त युवक की निर्मम हत्या कर दी गई। चौबीस घंटे तक पुलिस ने मामले को दबाए रखा, जब मीडिया की दखल अंदाजी बढ़ी तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में भी खेल कर दिया।

पुलिस हत्या के मामले को गैर इरादतन का केस दर्जकर अपनी पीठ थपथपा रही है़। हालांकि परिवारीजनों में पुलिस की कार्रवाई को लेकर आक्रोश है़। वैसे आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से ही हत्या का सही राज फाश हो सकता है़।

कोतवाली नगर के ईदगाह घरहां मोहल्ले का निवासी है़ मृतक

जानकारी के अनुसार, कोतवाली नगर के ईदगाह घरहां मोहल्ले के निवासी तौफीक अहमद का पुत्र खुर्शीद अहमद उर्फ पप्पू मानसिक रुप से विक्षिप्त था। रोज वो शहर की सड़कों पर निकलता लोग उससे तफरीह लेते और कुछ खिलाते-पिलाते, शाम होते वो घर वापस लौट जाता।

आरोप है़ कि 22 जून की शाम वो घर से निकला और वापस नही लौटा। कई घंटे बाद परिवारीजनों को सूचना मिली कि पप्पू को पीडब्लूडी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के पास अराजकतत्वों ने बुरी तरह मारा-पीटा है़ उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है़।

ऑफिसर्स कॉलोनी से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना

उधर जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो कुछ देर के इलाज के बाद पप्पू ने दम तोड़ दिया। आरोप है़ कि इसके बाद से पुलिस निरंतर मामले को दबाने में जुटी रही। गुरुवार को जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुआ।

तब पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों से तहरीर लेकर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर इतिश्री कर ली। सवाल ये है़ कि आफिसर्स कॉलोनी से चंद कदम की दूरी पर ये सबकुछ हो गया और पुलिस को कानों कान खबर तक नहीं हुई?

एसपी बोले की जा रही विधिक कार्रवाई

इस मामले में एसपी डॉ. विपिन मिश्रा का कहना है़ कि मृतक खुर्शीद अहमद उर्फ पप्पू पुत्र तौफीक अहमद मानसिक विक्षिप्त है। 22जून को शाम के समय पीडब्लूडी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के पास खुर्शीद उर्फ पप्पू के द्वारा कुछ कहने पर आराजकतत्व द्वारा मारपीट की गयी थी जिससे वह घायल हो गया था।

108 एंबुलेंस से उसे उपचार हेतु जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी। मृतक के बड़े भाई की तहरीर पर हिमांशु पाण्डेय नाम के युवक के विरुद्ध धारा 304 के तहत मुकदमा दर्जकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story