×

हैवानियत: सहारनपुर में गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या, दो के खिलाफ केस दर्ज

सहारनपुर में दो युवकों ने किशोरी के साथ गैंगरेप के बाद हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों के मामला दर्ज कर लिया है।

Neena Jain
Reporter Neena JainPublished By Ashiki
Published on: 24 May 2021 3:41 PM GMT
gangrape and murder
X

सांकेतिक फोटो 

सहारनपुर: चिलकाना थाना क्षेत्र के एक गांव में दो युवकों ने किशोरी के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ रेप तथा हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। एसएसपी ने गांव में पहुंच कर घटना की जानकारी ली। थाना क्षेत्र के गांव मंझार में रविवार की देर रात गांव के ही दूसरे सम्प्रदाय के दो युवकों ने एक किशोरी के साथ उसके घर में जाकर गैंगरेप किया तथा जहरीला पदार्थ देकर फरार हो गए। किशोरी की आवाज सुनकर परिजन जाग गये तथा किशोरी की गंभीर हालत को देखते हुए सहारनपुर ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

किशोरी के मरने की सूचना पर गांव में शोक तथा तनाव हो गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बीएस वर्मा मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लोगों को समझने का प्रयास किया। इसी दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ता प्रवीन गौतम जिला प्रभारी आसपा अपने साथियों के साथ गांव में पहुंचे तथा आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग करने लगे। मौके पर मौजूद सीओ सदर अजेन्द्र सिंह ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मृतका के भाई अंकुश की तहरीर पर गांव के ही दो युवकों वाजिद पुत्र बुद्धू तथा उसका भतीजा फैजान पुत्र नसीर के विरोध सामूहिक दुष्कर्म करने तथा जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है तथा दोनों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. एस चनप्पा ने भी गांव में पहुंचकर परिजनों से मामले की विस्तृत जानकारी प्राप्त की तथा आश्वासन दिया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बेशकीमती लकड़ी से भरी स्कार्पियो पकड़ी, पुलिस व वन विभाग से गाड़ी छीनकर ले जाने का प्रयास

खैर चोरी में पकड़ी गई स्कार्पियो कार को छुड़ाने के लिए वन माफियाओं और उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं कि वन तस्करों और उनके समर्थकों ने हंगामा करते हुए वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस के साथ भी अभद्रता की और खैर से लदी स्कॉर्पियो कार को छीनकर ले जाने का प्रयास किया। मामला सहारनपुर जनपद के थाना बेहट क्षेत्र का है। थाना बेहट पुलिस की सख्ती के बाद कार छुड़ाने आये तस्कर मौके से खिसक लिए।


दरअसल, बेहट क्षेत्र में इन दिनों बेशकीमती लकड़ी चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। बेहट पुलिस ने देर रात ख़ैर की लकड़ी से लदी स्कार्पियो कार सहित 4 तस्करों को गिरफ्तार किया था जबकि 2 मौके से भागने में कामयाब हो गए थे। पुलिस ने विभागीय कार्यवाही के लिए स्कॉर्पियो कार वन विभाग को सौंपी थी। वन तस्कर और उनके दर्जनों समर्थक वन विभाग आ पहुँचे और वन विभाग के अधिकारियों पर गाड़ी छोड़ने का प्रेशर बनाया।


सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर आ पहुँची। चर्चा है कि तस्करों ने पुलिस पर भी रौब गालिब करते हुए गाड़ी छीनकर ले जाने का प्रयास किया, लेकिन सख्ताई बरतने पर ख़ैर तस्करों के समर्थक मौके से खिसक लिए। पुलिस ने स्कॉर्पियो को अपने कब्जे में ले लिया है। इस बारे में एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि बेहट पुलिस ने चैकिंग के दौरान खैर की लकड़ी से लदी स्कॉर्पियो कार पकड़ी थी। 4 लोगो को हिरासत में लिया गया है। उनके खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है जबकि गाड़ी छीनने का प्रयास करने वालो के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story