×

शादी के कार्ड में धमकी भरे खत, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा

Threat :तीन बार शादी के कार्ड से रंगदारी मांगी गई। एक बार बंदूक की गोली भी कार्ड में डाल कर भेजी गई।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Shivani Awasthi
Published on: 24 May 2021 9:23 AM GMT
शादी के कार्ड में धमकी भरे खत, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा
X

शादी के कार्ड के जरिये रंगदारी मांगने वाले डिजाइन फ़ोटो

Threat : गाजियाबाद पुलिस ने शादी के कार्ड से मांगी जा रही रंगदारी का खुलासा कर दिया है। इस खुलासे में कई चौकाने वाली बातें सामने आई है। रंगदारी कोई और नहीं बल्कि पीड़ित का दबंग साथी ही मांग रहा था। तीन बार शादी के कार्ड से रंगदारी मांगी गई। एक बार बंदूक की गोली भी कार्ड में डाल कर भेजी गई।

इस शादी के कार्ड को गौर से देखिए। ऐसा कार्ड मिलते ही घर में उल्लास का माहौल आ जाता था। शादी में जाएंगे, नए कपड़े पहनेंगे, पुराने यार दोस्त रिश्तेदार मिलेंगे, जमकर लुफ्त उठाएंगे। लेकिन ऐसा ही शादी का कार्ड गाजियाबाद के विजयनगर में रहने वाले कारोबारी हरकेश लूथरा के पूरे परिवार में सिरहन पैदा कर देता था।
दरअसल ऐसे ही शादी के कार्ड से उनसे रंगदारी मांगी जाती थी। रंगदारी मुस्लिम नाम से मांगी जाती थी और गैंग का नाम 786 बताया जाता था। रंगदारी मांगने वाला लिखता था कि आप दिल्ली में अपना कारोबार बंद कर दो वरना तुम्हारे और तुम्हारे बेटे की हत्या कर दी जाएगी इस तरीके से तीन बार शादी के कार्ड आए और उनमें धमकी दी गई और 25 लाख की रंगदारी मांगी गई। पीड़ित का दिल्ली में समरसेबल का काम है और करीबियों को उसकी सारी जानकारी थी।

पीड़ित का साथी ही मांग रहा था रंगदारी

पुलिस के लिए यह केस एकदम अंधा कुआ था। क्योंकि उसके पास कोई लीड नहीं थी । लेकिन धीरे-धीरे पुलिस ने जब मामले को आगे बढ़ाया तो पता चला कि पीड़ित हरकेश लूथरा का सबसे करीबी दोस्त और इलाके का दबंग यशपाल अपने तीन और साथी सुनील, सूरज और विकास के साथ यह प्लानिंग की है। दरअसल पश्चिम उत्तर प्रदेश का कुख्यात बदमाश चिट्टी से ही रंगदारी मांगा करता था तो यशपाल ने भी यही तरीका अपनाया। पुलिस ने इनके कब्जे से पिस्टल भी बरामद की है।

यशपाल और उसके 3 साथी इतने तेज थे की वह जानते थे कि अगर मोबाइल से रंगदारी मांगी गई तो कभी ना कभी मोबाइल सर्विलांस से वह पुलिस के कब्जे में आ ही जाएंगे। इसी वजह से उन्होंने शादी के कार्ड के जरिए रंगदारी मांगी। इतना ही नहीं यशपाल हरकेश के पास जाकर हर तरह का भरोसा भी दिलाया करता था । साथ ही यशपाल ने कहा था कि उसके बहुत सारे दोस्त बदमाश है, जो उसका समझौता करवा देंगे । यशपाल अपने इलाके में दबंग बताया जाता है।
Shivani

Shivani

Next Story