फोन पर ‘पति’ ने दिया 3 तलाक, गुस्साए भाई ने उठाया ऐसा कदम कि…..

हापुड़। केंद्र सरकार तीन तलाक को लेकर चाहे जितने भी सख्त कानून क्यों न बना लें, लेकिन कुछ बेख़ौफ़ लोग अपनी आदतों से कभी बाज नहीं आने वाले। जी हां। ताजा उदाहरण यूपी के जनपद हापुड़ के थाना धलौना क्षेत्र का है। यहां गौतमबुद्ध नगर निवासी की एक युवती के भाई राजमौहम्मद ने धलौना थाने में बहन के तीन तलाक की तहरीर दी है। जिसमें उसने बहन के ससुरालवालों पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। भाई ने बहन के पति पर तीन तलाक देने के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है ।

पीड़िता के भाई ने बताया कि, उसकी बहन की शादी वर्ष 2004 में थाना धौलाना क्षेत्र के गांव खिचरा में हुई थी। शादी के बाद दोनों के तीन बेटियां व एक बेटा भी है । पीड़िता के भाई का कहना है कि शादी के बाद उसकी बहन को ससुराल वालों ने परेशान व प्रताड़ित कर घर से बेघर कर दिया था। जिसके बाद पीड़िता के भाई द्वारा गौतमबुद्ध नगर जनपद के क्षेत्रीय थाने में 498ए, 506, 307 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था, न्यायालय में मामला अभी विचाराधीन है।

पुलिस को दी गई तहरीर में भाई ने बताया, ‘कल शाम रविवार को उसकी बहन के पति महताब ने फोन कर उसकी बहन को तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया। फोन पर तलाक देने के साथ ही लडके पक्ष के लोग उसकी दूसरी शादी कराने की फिराक में लग गए। साथ ही दूसरी शादी का विरोध करने पर पीड़िता व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। सोमवार को पीड़िता बच्चों को साथ लेकर अपने भाई के साथ धौलाना थाने पहुंची और थानाध्यक्ष को तहरीर देते हुए कार्यवाही करने की गुहार लगाई है ।

फ़िलहाल पुलिस ने इस मामले पर रिपोर्ट दर्ज कर भाई को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीँ, इस मामले के बाद से पीड़िता अपने मायके रह रही है।