×

गाजियाबाद: ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार, ऐसे देते थे काम को अंजाम

गाजियाबाद में सिहानी गेट पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Ashiki
Published on: 14 May 2021 10:27 AM GMT
black marketing of oxygen.
X

ऑक्सीजन की कालाबाजारी में गिरफ्तार दोनों आरोपी (Photo-Social Media)  

गाजियाबाद: गाजियाबाद में सिहानी गेट पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम राहुल और हिमांशु है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपियों की गाड़ी रोकी,तो उसमें चार ऑक्सीजन सिलेंडर भरे हुए थे।खुद को मरीज का रिश्तेदार बताकर आरोपियों ने अलग-अलग जगहों से ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवाए थे,और इन्हें बेचने की कोशिश में जुटे हुए थे।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि व्हाट्सएप के जरिए यह जरूरतमंद लोगों को तलाशा करते थे।जिनके जरूरतमंद तीमारदार इनको फोन किया करते थे,तो यह उनसे व्हाट्सएप कॉल करने को कहते थे।व्हाट्सएप कॉल पर ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर कई गुना रकम मांगी जाती थी।गुप्त जगह पर बुलाकर तीमारदार को ऑक्सीजन सिलेंडर दे दिया जाता था।और उस से मोटी रकम ले ली जाती थी।जरूरतमंद मरीजों की बीमारी का फायदा उठाकर आपदा में गलत तरीके से अवसर तलाश रहे थे।इनके दूसरे साथियों की भी तलाश पुलिस कर रही है।

कैश में होता था लेनदेन

आरोपी सिर्फ कैश रकम ही लिया करते थे।कई समाजसेवी संस्थाएं इस समय ऑक्सीजन रिफिल का काम कर रही है। उन समाजसवी संस्थाओं के पास सिलेंडर लेकर यह बदमाश जाते थे,और वहां से रिफिल करवा लेते थे।खुद को दया का पात्र बताते हुए यह इस काम को करते थे,और बाद में उसी ऑक्सीजन को बेच देते थे।जाहिर है एक तरफ ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार जैसी स्थिति मची हुई है, तो वहीं इस तरह के काम करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जरूरत है। पुलिस लगातार ऐसे आरोपियों पर शिकंजा कस रही है।

Ashiki

Ashiki

Next Story