×

Unnao Crime News: छुट्टी पर आए एयरफोर्स जवान की हत्या, दाई आंख पर मारी गई गोली

Unnao Crime News : छुट्टियों पर घर आए भारतीय वायु सेना के जवान की हत्या का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह एयरफोर्स के जवान की लाश खेत के पास पड़ी मिली।

Network
Reporter NetworkPublished By Shivani
Published on: 15 Jun 2021 6:01 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 7:38 AM GMT)
Unnao Crime News: छुट्टी पर आए एयरफोर्स जवान की हत्या, दाई आंख पर मारी गई गोली
X

वायुसेना के जवान की लाश 

Unnao Crime News: उन्नाव में भारतीय वायु सेना के जवान की हत्या का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह एयरफोर्स के जवान की लाश खेत के पास पड़ी मिली। उसकी एक आँख पर गोली मारी गयी है। जवान जम्मू कश्मीर यूनिट में तैनात था और 11 जून को छुट्टी पर घर आया था, लेकिन पिछले 24 घंटों से गायब था, जिसके बाद आज उसका शव बरामद हुआ।परिजनों ने एक सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है। वहीं एसपी के मुताबिक, मृतक अपने दोस्त और रिश्तेदार विनय सोनी के साथ गया था, जिसके बाद घर नहीं लौटा ।

उन्नाव जिले के गंगा घाट कोतवाली के वसधना गांव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायु सेना की जम्मू कश्मीर यूनिट में 27 साल के प्रतीक सिंह तैनात थे। उनके पिता ओम नारायण उन्नाव में परिवार संग रहते है। प्रतीक 11 जून को छुट्टी पर उन्नाव अपने घर आये थे। वहीं सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे के बाद प्रतीक बाइक से कहीं बाहर निकले थे लेकिन देर रात होने के बाद भी वह घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता होने लगी।

जम्मू यूनिट में तैनात था जवान

प्रतीक का फोन भी नहीं लग रहा था, परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की लेकिन रात बीत जाने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका। आज सुबह बसधना गाँव में सड़क के किनारे उनका शव पड़ा मिला। शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। वहीं परिजनों को भी प्रतीक की मौत की जानकारी दी गयी। एयरफोर्स जवान की मौत से पुलिस सकते में हैं तो वहीं परिजनों में कोहराम मच गया है।
कहा जा रहा है कि देर रात एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या की गयी और उनका शव वहां फेंक दिया गया। बदमाशों ने उनकी बहुत बेरहमी से हत्या की है। जवान की आँख पर गोली मारी गयी। पुलिस के मुताबिक़, हत्यारे ने उनकी कनपटी से सटाकर गोली मरने की कोशिश की होगी, हालंकि प्रतीक ने जरूर बचने की कोशिश की होगी, जिससे निशाना चूक गया और गोली प्रतीक की आँख में लग गयी। घटनास्थल से 15 बोर के कारतूस का खाली खोखा मिला है।

बीती शाम से था जवान लापता, आज मिला शव

एसपी उन्नाव आनन्द कुलकर्णी, सीओ सिटी कृपा शंकर, डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने मौके की जांच की । मृतक के भाई प्रभात ने भाई के सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है। मृतक के भतीजे ने बताया कि एक रिक्शेवाले के नंबर से कॉल आई थी, जब पुलिस ने उसको पकड़ा तो उसने बताया की किसी ने फोन में बैलेंस ना होने की बात कहकर उसके नंबर से फोन किया था ।
मामले में एसपी आनन्द कुलकर्णी ने बताया की थाना गंगाघाट में एक प्रतीक जो 27 साल के थे। यह एयरमैन का काम करते हैं। फोर्स में यह छुट्टी में अपने घर में आए थे। इन्हीं का एक दोस्त है, जिसका नाम विनय है। विनय ही कल प्रतीक को अपने साथ कहीं लेकर गया था। दोनों की मुलाकात हुई। दोनों आपस में मित्र थे और रिश्तेदार भी थे। एसपी ने बताया कि विनय सोनी भी एयरमैन का काम करता है और प्रतीक अपने साथ ले गया था और इसके बाद वापस नहीं लौटा। सुबह उनकी बॉडी मिली है। ऐसा लग रहा है इनकी हत्या की गई है।

दोस्त के साथ निकला था बाहर

एसपी ने बताया कि परिवारीजनों की तरफ से तहरीर प्राप्त की गई है। अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। एसपी ने मौत के कारणों को लेकर बताया कि अभी तक जो चीजें निकल कर सामने आई है, उसमें इनका कोई पारिवारिक विवाद था,जिसमें कुछ संबंधों की बात आ रही है। एसपी ने बताया की इसमें जो अभियुक्त था वह मृतक के ऊपर कंप्रोमाइज कराने के लिए दबाव बना रहा था। अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।
Shivani

Shivani

Next Story