Top

Unnao Crime News: छेड़खानी का विरोध किया तो मिली मौत, आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़

उन्नाव जनपद के पुरवा के तारागढ़ी में बच्ची ने छेड़खानी का विरोध किया तो आरोपी उसकी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया और शव कूंए में फेंक दिया।

Ajay Kumar

Ajay KumarReport Ajay KumarShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 25 Jun 2021 5:30 AM GMT

In retaliatory firing, the accused was shot in both the legs
X

जवाबी फायरिंग में अभियुक्त को दोनों पैरों में लगी गोली: फोटो- सोशल मीडिया  

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

Unnao Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में बच्ची से छेड़छाड़ के बाद हत्या करने के आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हुई है । आरोपी के साथ पुलिस की यह मुठभेड़ उन्नाव जनपद के पुरवा के तारागढ़ी जंगलों में हुई है। बात दें कि आरोपी ने छेड़खानी के दौरान बच्ची के शोर मचाने पर उसका गला दबाकर हत्या कर दी। बच्ची की हत्या कर शव कुएं में फेंका दिया था ।

उन्नाव जनपद के पुरवा के तारागढ़ी में बच्ची ने छेड़खानी का विरोध किया तो आरोपी उसकी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया और शव कूंए में फेंक दिया। बहुत दिनों से गायब चल रही बच्ची को पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बच्ची का शव कुएं से बरामद किया है। इसी दौरान तारागढ़ी जंगल में आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। बीते 20 जून को आरोपी ने बच्ची की हत्या की थी। जिसके बाद से बच्ची गायब थी।

कपड़े में छिपा कर रखे गए अवैध असलहे से आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग

उन्नाव से ख़बर है, जहां नाना के घर रह रही दस साल की मासूम 20 जून को बकरी चराने के दौरान गांव के बाहर जंगल से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई, परिजनों की तहरीर पर पुलिस गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश में 6 टीमें गठित की गई । 24 जून को बच्ची का शव कुएं से पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिया है । जिससे परिवार में कोहराम मच गया, वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी को रात में जंगल में छिपाए गए कपड़े बरामदगी के ले जाया गया ।

जहां कपड़े में छिपा कर रखे गए अवैध असलहे से आरोपी ने पुलिस पर फायर झोंक कर भागने का प्रयास किया, जिसे मुठभेड़ में घायल कर हिरासत में लिया गया और उपचार कराया जा रहा है । वहीं पुलिस का दावा है कि छेड़छाड़ के दौरान बच्ची के चिल्लाने के दौरान आरोपी ने उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंके जाने की बात कबूली है । फिलहाल बच्ची के साथ रेप तो नहीं हुआ , इसका सच अब पीएम रिपोर्ट से होगा । पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है । वहीं पुलिस मुठभेड़ की कहानी चर्चा का केंद्र बनी हुई है ।

उन्नाव की पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रखुखेड़ा में अपने नाना के यहां रह रही मासूम नैंसी 20 जून को अपनी बकरियां लेकर जंगल मे चराने गयी थी तभी तेज बारिश होने पर बकरियां भागकर वापस घर चली गई लेकिन काफी देर बाद जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन चालू कर दी । काफी खोजबीन के बाद नैंसी का पता न चलने पर बच्ची की मां पुष्पा ने पुरवा कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कुछ लोगों पर बच्ची को गायब करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया। वही बच्ची के गायब होने पर एसपी ने पुरवा, मौरावां असोहा थानों की पुलिस टीम के अलावा एसओजी टीम, डाग स्क्वायड टीम को सर्च अभियान में लगाया था ।

छेड़छाड़ के दौरान चिल्लाकर बच्ची ने किया विरोध

4 दिन तक पुलिस ने कई लोगो से पूछताछ करने के साथ जंगलों में बच्ची की तलाश में जुटी थी । सर्विलांस टीम को 24 जून को नीरज गौतम नाम के लोकेशन जंगल में ट्रेस होने पर नीरज को हिरासत में लिया । बता दें नीरज गौतम रघु खेड़ा का ही रहने वाला है । पुलिस का दावा है कि पूछताछ में नीरज ने बताया कि बच्ची ने छेड़छाड़ के दौरान चिल्लाना चाहा तो गला दबा कर हत्या कर , शव को जंगल में बने कुएं में फेंक कर फरार हो गया । पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया और परिजनों को सूचना दी । परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने कारवाई कर शव को पीएम के लिए भेजा ।

वहीं पुलिस 24/25 की रात करीब 3 बजे आरोपी को लेकर उसके कपड़े बरामद करने पुरवा कोतवाली क्षेत्र नेेके तारागढ़ी जंगल में पहुंची । जहां आरोपी ने कपड़े में लपेटकर रखे गए अवैध तमंचे से पुलिस कर्मियों पर फायर का प्रयास कर भागने लगा । इस बीच पुलिस कर्मियों ने पीछा कर मुठभेड़ में आरोपी के दोनों पैरों में गोली मारकर घायल कर पकड़ लिया । फिलहाल पुलिस की मुठभेड़ किसी के गले उतर नहीं है। पुलिस की मुठभेड़ की कहानी चर्चा का केंद्र बनी है ।

पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर किया गिरफ्तार

एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि 20 जून को थाना पुरवा क्षेत्र की एक लड़की गायब हुई थी। जिसकी गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन की जा रही थी । नीरज गौतम नाम के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई , जिसकी निशानदेही पर गांव के बाहर एक कुएं से शव को बरामद किया गया । वहीं आरोपी के कपड़ों की बरामदगी के लिए उसे जंगल में ले जाया गया , जहां उसने कपड़े में छिपाकर रखे गए तमंचे से फायर करने का प्रयास कर भागने लगा , जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया गया, आरोपी को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है । आरोपी ने बताया कि जंगल कि तरफ से निकल रहा था , तब उसने लड़की से छेडछाड़ की । लड़की के विरोध करने पर गला दबा कर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था। एसपी नेे बतााया की आरोपी की गिरफ्तारी कर खुलासा किया गया है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story