×

क्रिकेट के विवाद में युवक को मारी गोली, मौके पर पुलिस, स्थति तनावपूर्ण

Rishi
Published on: 28 July 2017 5:11 PM GMT
क्रिकेट के विवाद में युवक को मारी गोली, मौके पर पुलिस, स्थति तनावपूर्ण
X

बहराइच: शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र में क्रिकेट के विवाद में कुछ लोगों ने शुक्रवार देर शाम घर के सामने बैठे युवक पर फायर कर दिया। युवक गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। उसे जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। घटना से गुस्साए लोगों ने अस्पताल चैराहे पर तोड़फोड़ करते हुए जाम लगाकर प्रदर्शन शुरु कर दिया। मौके पर तीन थानों की पुलिस बुलाई गई है। अफरा तफरी का माहौल है।

प्राप्त समाचार के अनुसार कोतवाली नगर के मोहल्ला कानूनगोपुरा दक्षिणी निवासी 20 वर्षीय गोविंद पांडेंय पुत्र पप्पू पांडेय काननूगोपुरा मोहल्ले निवासी को शाम पांच बजे के आसपास वह प्रतिदिन की तरह टीम के युवकों के साथ घर से कुछ दूरी पर स्थित महाराजसिंह इंटर कॉलेज के मैदान में क्रिकेट मैच खेल रहा था। मैदान के दूसरे छोर पर शहर के कुछ अन्य युवा मैच खेल रहे थे। इसी दौरान गोविंद के टीम की गेंद कुछ दूरी पर मैच खेल रहे टीम के एक युवक को लग गई। इस पर मौके पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ।

हालांकि उस समय मैदान में मौजूद लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया। देर शाम खिलाड़ी अपने घर चले गए। शाम में गोविंद अपने घर के सामने बैठकर मोहल्ले के युवकों से बात कर रहा था। इसी दौरान विपक्षी युवक आ धमके, सभी ने कट्टे से ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया। गोली गोविंद के गले और पैर में लगी। मौके पर भगदड़ मच गई।

आनन फानन में गोविंद को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर हालत गंभीर देख उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। उधर घटना के विरोध में मोहल्ले के लोगों ने अस्पताल चैराहे पर बौद्ध परिपथ जाम कर दिया। चैराहे पर तोड़फोड़ भी की। इससे अफरा तफरी की स्थिति बन गई। तत्काल कोतवाली नगर, देहात और दरगाह थाने की पुलिस बुलाई गई।

एसपी सिटी कमलेश दीक्षित ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह से लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। आधे घंटे बाद जाम हटा। उन्होंने कहा हालांकि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई करेंगे। फिलहाल बयान में जिन चार युवकों के नाम फायरिंग में सामने आए हैं। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story