Top

UP Crime News: एक क्लिक में जानें उत्तर प्रदेश में हुई सभी आपराधिक घटनाओं के बारे में

UP Crime News: : उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 17 July 2021 1:50 PM GMT

UP Crime News
X

भाई की हत्या आरोपी पुलिस के साथ (फोटो: सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर डालते हैं एक नजर....

बुलंदशहर: 70 लाख रुपये की जमीन के लिए सगे भाई को जिंदा जलाया

बुलंदशहर से सनसनीखेज मामला सामने आया है। 70 लाख रुपये की जमीन कब्जा करने को लेकर अपने ही भाई की हत्या कर शव जला दिया था। कोतवाली देहात बुलंदशहर पुलिस ने इस मामले में आरोपी भाई को उसकी पत्नी व पुत्र सहित गिरफ्तार किया है।
12 जुलाई को बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव कुड़वाल बनारस में पुलिस को एक खेत में अधजला अज्ञात युवक का शव बरमाद हुआ था। पुलिस ने शव की शिनाख्त करने की कोशिश की थी, लेकिन मगर पहचान न हो पाई थी।
नहीं पहचाना था भाई
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। वारदात के बाद लख्मीचंद भी घटना स्थल पर गया था और अपने ही भाई के शव की शिनाख्त नहीं की जबकि कुछ ग्रामीणों ने शव को पहचानकर पुलिस को बता दिया था।

जमीन के लिये रिश्तों का कत्ल
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी कि गांव के ही बुद्धि पाल का लड़का संजय पाल गायब है। कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक अरुणा राय बुद्धि पाल के दूसरे लड़के लख्मी चंद से मामले की पूछताछ की तो लख्मी चंद ने सबकी शिनाख्त नहीं की थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की गहनता से पड़ताल की तो पता चला कि बरामद शव संजय पाल पुत्र बुद्धि पाल निवासी कुड़वाल बनारस का था।
पुलिस ने मृतक के भाई लख्मी चंद को हिरासत में लेकर शक्ति से पूछताछ की तो लख्मीचंद ने हत्याकांड का राज फाश कर दिया। पुलिस ने हत्यारोपी से पूछताछ के बाद बताया कि लख्मीचंद और संजय पाल के पास 2-2 बीघे जमीन है संजय पाल अविवाहित था, लख्मी चंद ने अपनी पत्नी आशा व पुत्र सौरभ पाल के साथ मिलकर संजय पाल की 70 लाख रुपए की 2 बीघा जमीन पर कब्जा करने के लिए संजय पाल की हत्या कर दी और शव पर पेट्रोल डाल जला दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी दंपति को उसके पुत्र सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बुलंदशहर: चामुंडा मंदिर की सेवादार की हत्या खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

नरसैना थाना पुलिस ने 48 घंटे में चामुंडा मंदिर की सेवादार हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। इसके साथ हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने हत्यारोपी के कब्जे से लूट का मोबाइल फोन व निशानदेही पर अंगूठी, 1500 रुपये बरामद की है।
14 और 15 जुलाई की रात को नरसैना थाना क्षेत्र के गांव बुकलाना में स्थित चामुंडा मंदिर की सेवादार भगवती देवी (82) की गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी। मृतका का शव मंदिर के ऊपर बने कमरे में मिलने से सनसनी फैल गयी थी। साध्वी की गला दबाकर हत्या की गयी थी। मृतका के रिश्तेदारों ने नगदी, अंगूठी, मोबाइल फोन चोरी किए जाने की बात कही थी।

फर्रुखाबाद: दबंगों ने दो ग्रामीणों को मुर्गा बनाकर पीटा

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दबंगों के हौसले बुलंद हैं। दबंगो पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है जिससे दबंग अपनी मनमानी कर रहे हैं। पानी का मोटर चोरी करने के आरोप में जबरन दो ग्रामीणों को उनके गांव से ले जाकर दबंगों नें घंटो मुर्गा बनाकर पीटा। इस पिटाई का किसी ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने घटना का संज्ञान लेकर कार्रवाई की बात कह रही है।


जानकारी के मुताबिक, फर्रुखाबाद के थाना राजेपुर के ग्राम सलेमपुर में बीते 1 माह पहले एक खेत में लगा पानी का मोटर चोरी हो गया था। बीती शुक्रवार की शाम पड़ोसी जनपद हरदोई के थाना हरपालपुर जनपद सीमा से लगे गांव रम्पुरा के कुछ दबंग दो ग्रामीणों को जबरन उठा ले गए। दबंगों नें उन्हें अपने गांव ले जाकर गोली मारने की धमकी दी जो वीडियो में सुनाई पड़ रहा है कि मुर्गा बनो नहीं तो गोली मार देंगे। उसके बाद दोनों ग्रामीणों को मुर्गा बनाकर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गयी। किसी ग्रामीण ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

शाहजहांपुर: नशे में धुत होमगार्ड ने की साथी के साथ मारपीट

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शराब के नशे में धुत एक होमगार्ड ने अपने साथी होमगार्ड के साथ बीच बाजार में जमकर मारपीट की जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसके बाद होमगार्ड के आला अधिकारी ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
दरअसल गुरुवार शाम 4 बजे तिलहर के बरियागंज चौराहे पर उस समय हड़कंप मच गया जब यहां पर तैनात एक होमगार्ड के साथ नशे में धुत होमगार्ड ने पहले तो गाली गलौज की और उसके बाद हाथापाई शुरू कर द। इसके बाद वहां से गुजर रहे स्थानीय नागरिक ने दोनों होमगार्डों के बीच हो रहे झगड़े से एक दूसरे को अलग अलग किया। इसके बाद होमगार्डों के बीच हो रहे झगड़े का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद होमगार्ड के जिला कमांडेंट ने इस मामले में तिलहर थाने से रिपोर्ट मंगवाई है। जिला कमांडेंट रमेश कुमार का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर होमगार्ड के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर देहात: अवैध नीम के पेड़ की कटाई पर दोषियों के खिला कार्रवाई

सम्पूर्ण समाधान दिवस के तहत मैथा में एक शिकायतकर्ता की यह शिकायत की ग्राम भीखर में अराजक व्यक्तियों द्वारा एक नीम के वृक्ष को काटा गया है। जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर अधिकारियों को मौके पर भेजकर जांच करायी और जांच के दौरान यह पता चला कि नीम का वृक्ष जो कि एक खेत में लगा हुआ था उसे जेसीबी मशीन से उखाड़कर खेत के बाहर फेक दिया गया है। स्थानीय व्यक्तियों से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि भूमि का पारिवारिक विवाद होने के कारण नीम का वृक्ष काटा गया है। वृक्ष प्रतिबंन्धित प्रगति का है तथा बिना विभागीय अनुमति के काटा गया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


चन्दौली: खतौनी में नाम दर्ज करने में फर्जीवाड़ा पर डीएम की कार्रवाई, 4 कानूनगो निलंबित
चन्दौली जनपद के सकलडीहा तहसील में डीएम संजीव कुमार ने 4 कानूनगो को निलंबित कर दिया है। डीएम यह कार्रवाई जांच के बाद की है। जांच में पाया गया कि वरासत को समय से दर्ज नहीं किया गया, न्यायालय से हुए आदेश R6 पर समय अमल नहीं किया गया, खतौनी पोर्टल पर अंकित नहीं किया।
कानूनगो रजिस्टार राकेश सिंह, प्रद्युम्न मिश्रा, अनूप श्रीवास्तव रजिस्ट्रार कानूनगो, तहसीलदार सकलडीहा तथा सुशील कुमार श्रीवास्तव के साथ तहसीलदार न्यायालय सकलडीहा ज्वाला द्वारा पत्रावलीओं में आदेश होने के बावजूद आदेश को पोर्टल पर फीड न कराने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

सीतापुर: सपंत्ति के विवाद में बेटों ने मा की हत्या

यूपी के सीतापुर में हत्या की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां बेटों ने ही अपनी मां की निर्मम हत्या कर दी। बेटों ने अपनी मां की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बेटों ने संपत्ति के विवाद को लेकर अपनी मां की हत्या कर दी। वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिय और आरोपी दोनों बेटों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह पूरा मामला शहर कोतवाली इलाके के पूर्णागिरि मोहल्ले का है।

कौशाम्बी: दो तस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

कौशाम्बी जिले में अंतर्जनपदीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्करों को 25 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया हैजिसकी कीमत करीब तीन लाख बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के माध्यम से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अपराधियों एवं तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था।



आगरा: शासन के निर्देश पर आगरा में ड्रग विभाग की छापेमारी

शासन के निर्देश पर आगरा में ड्रग विभाग नहीं बड़ी छापेमारी की है। सहायक औषधि आयुक्त की अगुवाई में मथुरा और फिरोजाबाद की ड्रग विभाग टीम ने आगरा के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित माधव डॉग हाउस पर छापेमारी की है। आगरा ड्रग विभाग की टीम को छापे में शामिल नहीं किया गया है। छापे की सूचना भी आगरा की टीम को नहीं दी गई।
गोपनीय सूचना के आधार पर ड्रग विभाग की टीम ने दोपहर के बाद माधव ड्रग हाउस पर स्टॉक का मिलान करने पहुची। माधव ड्रग हाउस में स्टॉक के मिलान पर टीम को गड़बड़ी मिली है। टीम ने घंटे से ज्यादा जांच की है। दवा कारोबारी के दुकान और गोदाम पर छापेमारी की गई है। सहायक आयुक्त औषधि ने बताया कि लखनऊ से शासन के निर्देश पर छापेमारी की गई है। जांच जारी है। जांच में जो भी कमियां मिलेंगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।
8 घंटे से भी ज्यादा चली जांच
आगरा के माधव ड्रग हाउस पर 8 घंटे से भी ज्यादा समय तक जांच की गई। ड्रग विभाग की टीम दोपहर करीब 12:00 बजे माधव ड्रग हाउस पर पहुंच गई थी और शाम 8:00 बजे तक भी विभाग की कार्रवाई जारी रही। सहायक औषधि आयुक्त ने बताया कि स्टॉक के मिलान में गड़बड़ी पाई गई है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
छापेमारी में आगरा डाक विभाग को नहीं किया गया शामिल
शासन के निर्देश पर माधव ड्रग हाउस में की गई क्या बीमारी में मथुरा और फिरोजाबाद की टीम शामिल रही, लेकिन आगरा की ड्रग विभाग टीम को छापेमारी में शामिल नहीं किया गया । यहां तक कि स्थानीय अधिकारियों को इसकी जानकारी तक नहीं हो पाई। छापे के बाद आगरा में तैनात ड्रग विभाग के स्थानीय अधिकारियों को माधव ड्रग हाउस में की जा रही कार्रवाई की जानकारी हो पाई। आगरा में की गई कार्रवाई के दौरान आगरा की ड्रग विभाग टीम को शामिल क्यों नहीं किया गया। इसको लेकर के भी कई सवाल उठ रहे हैं।


शाहजहांपुर: युवक की संदिग्ध मौत पर बवाल
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक युवक की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है> यहां के काशीराम कॉलोनी में रहने वाले युवक की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने हत्या काआरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा। हंगामे के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना चौक कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी की है। यहां के रहने वाले अनुराग शुक्ला की लाश कांशीराम कॉलोनी के कमरे में फांसी से लटकी हुई मिली थी। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान थे। पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव घर पहुंचा परिवार वालों और कॉलोनी के लोगों ने शव रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि संदीप नाम के युवक से मृतक का विवाद चल रहा था। पुलिस में शिकायत की गई तो चौकी इंचार्ज ने पीड़ित से ही 5 हज़ार खर्चे पानी के नाम पर ले लिए और कोई कार्यवाही नहीं की।
परिजनों का आरोप है कि मृतक अनुराग शुक्ला की हत्या करके शव को पंखे से लटकाया गया है। हत्या के मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों और कॉलोनी वालों ने जमकर हंगामा काटा और पुलिस से नोकझोंक भी हुई। हंगामे के बाद पुलिस ने संदीप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।


हाथरस: लिपिक से कराए जा रहे अवैध आवंटन
सादाबाद तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में उस वक्त अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब नगर पंचायत सादाबाद के एक लिपिक ने अधिकारियों के समक्ष कहा कि उससे अवैध आवंटन कराए जा रहे हैं वह जहर खाकर जान दे देगा।
दरअसल सादाबाद नगर पंचायत के लिपिक अनुपम गुप्ता के खिलाफ तहसील में भ्रष्टाचार की जांच आई हुई है।जांच तहसीलदार द्वारा की जानी है। लिपिक अनुपम गुप्ता द्वारा शिकायत की प्रति और शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने की मांग की जा रही है।लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी उन्हें ना तो शिकायत की प्रति और ना ही शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए साक्ष्य उन्हें उपलब्ध कराए गए हैं।
शनिवार को अनुपम गुप्ता अपनी शिकायत लेकर संपूर्ण समाधान दिवस में गए तो उनकी शिकायत को रजिस्टर्ड नहीं किया गया। इसके बाद वह उस हाल में पहुंचे जहां जिला स्तरीय अधिकारी बैठे हुए थे।वहां उन्होंने एसडीएम सादाबाद को अपना शिकायती पत्र दिया।उन्होंने संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने की मांग की।अधिकारियों के समक्ष अनुपम गुप्ता ने यह भी कहा कि वह जहर खाकर अपनी जान दे देंगे।
अनुपम गुप्ता ने बताया कि उनके खिलाफ तहसील में कोई जांच आई हुई है। जिसकी जांच तहसीलदार को करनी है।उन्होंने बताया कि उन्हें बेवजह प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह मानसिक रूप परेशान चल रहे हैं तो ऐसे मैं वह मरेंगे नहीं तो क्या करेंगे।










Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story