×

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की सभी क्राइम की खबरें

UP Crime News: : उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 23 July 2021 11:21 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 6:01 PM GMT)
UP Crime News
X
पुलिस के साथ अपराधी (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

एटा: पुलिस ने जिला बदर अपराधी किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जालौन में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत थाना प्रभारी विनय दिवाकर की टीम ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर एक शातिर दिमाग जिला बदर अपराधी गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है।
क्षेत्राधिकारी कोंच राहुल पांडेय ने मीडिया से बातचीत में बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का नाम कलूटे उर्फ हरी सिंह है जो ग्राम वर्ध थाना क्षेत्र एट का रहने वाला है और इसके खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में करीब 11 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर 6 माह के लिए जिला बदर किया गया था, लेकिन वह जिले में रहकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था।
जब पुलिस रात्रि में गांव का गश्त कर रही थी उसी दौरन संदिग्ध अवस्था में रोड पर घूमते हुए दिखाई दिया। पुलिस की कार देखकर खेतों की ओर भागने लगा साथ में चल रहे कांस्टेबल ने घेरा डालकर उसे धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके पास से एक चाकू बरामद किया गया। पुलिस ने कानूनी कार्यवाही करने के बाद उसे जेल भेज दिया है।


शामली: दो पक्षों में जमकर मारपीट, एक-दूसरे पर बरसाएं ईंट-पत्थर

Shamli Crime News: उत्तर प्रदेश के शामली में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है। कांधला थाना क्षेत्र के कस्बा एलम में मामूली बात पर दो पक्षों में जमकर ईट-पत्थर चले। अब इस घटना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना में एक महिला सहित कई लोग घायल हो गए हैं।
दरअसल मामला कांधला थाना क्षेत्र के एलम गांव का बताया जा रहा है। जहां पर मामूली बात को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई जो मारपीट में बदल गई। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर ईंट-पत्थर चलाए। यह सिलसिला काफी देर तक चल रहा है। इस मारपीट में एक महिला समेत कई लोग घायल हो गए। एक घटना का एक युवक ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।
इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि एलम में कल झगड़ा हुआ था जिनमें समझौता होने की बात सामने आई थी, लेकिन वीडियो उस घटना की है और जांच की जाएगी। कांधला पुलिस ने कहा कि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई थी और दोनों पक्ष ने अपनी छत से ईंट-पत्थर चलाए।
पुलिस ने कहा कि इस घटना किसी गांव वाले ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। वीडियो की जांच की जा रही है और तहरीर के आधार पर जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बहराइच: एसओजी व पुलिस के हत्थे चढ़ा डकैतों का गैंग

जिले की एसओजी व स्वाट की संयुक्त टीम ने भेड़ की डकैती करने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस टीम ने चार बदमाशों के साथ चोरी की सात बाइक व एक पिकअप और असलहे बरामद किया है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।
हुजूरपुर थाना क्षेत्र के निबुईकला गांव निवासी रामपाल पुत्र महादेव को बंधक बनाकर बीते 10 जून की रात में अज्ञात डकैतों ने 89 भेड़े लूट ले गए थे। एसपी सुजाता सिंह ने एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीम का गठन कर खुलासा करने का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर एसओजी टीम के प्रभारी मुकेश सिंह व हुजूरपुर थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने मुखबिर को लगाया।
मुखबिर से सूचना मिली कि भेड़ डकैतीकांड के बदमाश नटबीर बाबा ग्राम बसंतपुर के पास खड़े है। किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी की सात बाइकें, एक पिकअप, दो तमंचा, तीन जिंदा कारतूस व 26 सौ रूपये नगद बरामद हुआ।
पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में चारों बदमाश की पहचान श्रावस्ती जिले में इकौना थाना क्षेत्र के दिननामगढ़ निवासी रामनरेश सोनकर, बदलू वर्मा, दादे उर्फ भगवान व गोंडा जिले में खरगूपुर थाना क्षेत्र के लाल नगर निवासी उमेश कुमार पांडेय के रूप में हुई है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया है
सीतापुर: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियो में मौत, हत्या का आरोप
सीतापुर में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हो गई। विवाहिता के परिजनों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करनने और ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। विवाहिता के पिता ने दामाद सहित तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर लेकर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है और विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह पूरा मामला रेउसा थाना क्षेत्र के गुडरूवा गांव का है।
बता दें कि मृतका के पिता रामप्रकाश निवासी समसिनपुरवा थाना रेउसा ने थाने में तहरीर दी है कि उनकी लड़की की शादी 6 साल पूर्व गुडरूवा में ललित कुमार पुत्र महेश्वर यादव उम्र लगभग 30 वर्ष से की थी। रामप्रकाश ने दामाद ललित कुमार उनके पिता महेश्वर यादव उम्र लगभग 55 वर्ष पुत्र रामगोपाल व महेश्वर यादव की पत्नी पर आरोप लगाया है कि मेरी बेटी रेशमा उम्र लगभग 30 वर्ष को दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे।
आगे आरोप लगाते हुए कहा है कि 10 दिन पहले उन लोगों ने मेरी बेटी को दहेज के लिए मारा पीटा था और घर से भगा दिया था, लेकिन मैंने अपनी पुत्री रेशमा को पुनः उसके ससुराल भेज आया था। आज सुबह हम को सूचना दी गई कि तुम्हारी पुत्री की मौत हो गई है। मुझे शक है कि इन लोगों ने मेरी बेटी को दहेज के लिए मार दिया है। जिसके बाद रामप्रकाश ने दामाद सहित तीन लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

शामली: गैंगस्टर की कार्रवाई से बचने के लिए अपराधियों ने किया आत्मसमर्पण
शामली में अपराधियों पर पुलिस ने पूरी तरीके से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि गैंगस्टर की कार्रवाई से बचने के लिए अपराधी खुद थाने में हाथ ऊपर कर पुलिस के सामने अपराध से तौबा करते हुए समर्पण कर रहे हैं। अब तक गैंगस्टर की कार्रवाई से बचने के लिए करीब एक दर्जन बदमाशों ने थाने में पहुंचकर अब तक समर्पण कर चुके हैं। पुलिस ने आज समर्पण करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। हालांकि अभी कई अपराधी फरार चल रहे हैं।
दरअसल मामला कैराना कोतवाली के प्रांगण का है जहां पर कस्बा कैराना के रहने वाले तीन आरोपियों ने कोतवाली में पहुंचकर पुलिस के सामने हाथ ऊपर करते हुए खुद को सरेंडर कर दिया। अपराधियों के खिलाफ बवाल मचाने जान से मारने की धमकी देने और अन्य कई मामलों में पुलिस कार्रवाई कर रही थी।

आगरा: ढाबे की आड़ में तथाकथित पत्रकार चला रहा था शराब फैक्ट्री
आगरा के अछनेरा थाना क्षेत्र में चल रहे नकली शराब के अवैध कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। ढाबे की आड़ में तथाकथित पत्रकार सहदेव शर्मा शराब बनाने की फैक्ट्री चला रहा था। आगे ढाबा था और पीछे शराब की फैक्ट्री। केमिकल मिलाकर नकली शराब बनाई जा रही थी। शौकीनों के बीच शराब की सप्लाई की जा रही थी। खेल काफी समय से चल रहा था। लेकिन जानकारी सीओ अछनेरा को मिल गई।
इसके बाद सीओ अछनेरा महेश कुमार ने पुलिस टीम के साथ पहले ढाबे और शराब फैक्ट्री पर छापा मारा। पुलिस को देखते ही मौके पर भगदड़ मच गई। तथाकथित पत्रकार और ढाबा संचालक सहदेव शर्मा मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और मौके से 100 पेटी अवैध शराब और 500 पेटी शराब बनाने के लिए रखा गया केमिकल बरामद किया है। मौके से उपकरण और भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है।

बुलंदशहर: मामूली बात पर खुर्जा में चाकूबाजी

खुर्जा कोतवाली क्षेत्र में मामूली बात को लेकर हुए विवाद में मीट विक्रेता ने 2 लोगों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। गंभीर हालत में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
खुर्जा कोतवाली सिटी क्षेत्र के मोहल्ला खीरखानी में आज दिन दहाड़े मामूली बात पर सरे आम चाकूबाजी की घटना हुई। खुर्जा निवासी अरशद ने बताया कि सुलेमान मीट विक्रेता है। आज रहीस और सुलेमान के बीच रास्ते से स्टूल हटाने को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मीट विक्रेता ने दुकान पर रखी छुरी से हमला कर दिया।
आरोप है कि मीट विक्रेता व उसके परिजनों ने एक राय होकर रहीस सहित 2 लोगों को छुरी घोप दी जिससे रहीस सहित 2 लोग लहूलुहान हो गए। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुची पुलिस को देख हमलावर फरार हो गये। खुर्जा कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक को चाकू लगा है, दूसरा मामूली रूप से घायल हुआ है। प्राप्त तहरीर के आधार पर हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

चंदौली: हत्या के आरोपी गिरफ्तार
चंदौली जनपद के मुगलसराय थाना क्षेत्र के पड़ाव के समीप रुद्रा अपार्टमेंट के खाली प्लाट में बीते 20 जुलाई को मिले अज्ञात शव के हत्यारों का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। मृतका की पहचान जहां बनारस के विक्की शर्मा के रूप में हुई। मुगलसराय कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने घटना का पर्दाफाश करते हुए हत्या करने वाले मिलन कुमार विज नामक शातिर अपराधी सहित तीन को गिरफ्तार किया गया है।
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार गिरफ्तार अभियुक्त हिस्ट्रीशीटर मिलन विज ने बताया कि मृतक विक्की शर्मा हमारा मित्र था और वह हमारे नाम पर अपने रिश्तेदारों के यहां विवादों को सुलझा कर दलाली लेता था। जब काम नहीं होता था तो मेरे खिलाफ पुलिस में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराकर हिस्ट्रीशीटर बना दिया। घटना के दिन हम अपने मित्र अमित मिश्रा तथा रोशन उपाध्याय के साथ विशेश्वरगंज में खाना खा रहे थे उसी दौरान विक्की शर्मा आया और कहने लगा कि तुम्हारे नाम पर मैंने ढाई लाख रुपया दलाली ली है और थोड़ी मदद कर दोगे तो 5 लाख और लूंगा नहीं करोगे तो तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाऊंगा।
इसी बात को लेकर हम लोगों ने निश्चित किया कि अब इस को ठिकाने लगा देना है। बस इसको दारू पिलाने के बहाने अमित मिश्रा के बुलेट पर बैठा कर पड़ाव लाए जहां दुकान बंद थी उसे खाली स्थान देखकर रुद्रा अपार्टमेंट के पास ले गए और वहीं उसका सिर कुच कर हत्या कर दिए।


बस्ती: युवक का कमरे में लटकता मिला शव
बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बभनान कस्बे में वार्ड नंबर 3 में 22 वर्षीय दीपक की प्रधानमंत्री आवास के कमरे में लटकता शव मिलने से हड़ंकंप मचा गया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि हत्या कर शव को लटकाया गया है। सीईओ हरैया ने कहा कि परिजनों द्वारा तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया। हालांकि मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और पैर सहित शरीर पर खून लगा हुआ था। लाश को देखने में लग रहा था कि हत्या कर लाश को छत के कुंडी से लटकाया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दीपक की हत्या प्रेम प्रसंग की तरफ ही इशारा कर रही है, क्योंकि मोहल्ले में प्रेम प्रसंग की बातों को लेकर चर्चाएं थीं। वहीं मृतक की मां और भाई सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।


बुलंदशहर: फांसी के फंदे से लटके मिले 2 शव
जनपद के कोतवाली नगर व खानपुर थाना क्षेत्रों में पेड़ पर 2 युवकों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिलने से सनसनी फैल गयी। पुलिस दोनों ही मामलों को आत्महत्या का बता मामले की जांच में जुटी है। शवो को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये। मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा है।
बुलंदशहर कोतवाली नगर क्षेत्र के धमैड़ा रोड पर एक पेड़ पर युवक का फांसी के फंदे पर शव लटका हुआ मिला। जिसे देर शाम को राहगीरों ने देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर उसकी शिनाख्त में जुट गयी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि शव की शिनाख्त बंटू शर्मा पुत्र किरनपाल शर्मा निवासी फिरोजाबाद के रूप में हुई है।
तो वहीं कुछ देर पहले खानपुर थाना क्षेत्र के गांव अमरपुर में एक पेड़ पर फांसी के फंदे से एक अन्य युवक का शव लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त के प्रयास किए, तो शव की पहचान गांव के ही बदरउज्जमा के रूप में हुई। खानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक ने परिजनों से पूछताछ के बाद बताया कि पिछले कई दिनों से बदरउज्जमा मानसिक रूप से तनावग्रस्त था, आशंका जताई जा रही है कि तनाव के चलते ही युवक नहीं फांसी लगाकर जान दी होगी।














Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story