×

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की सभी आपराधिक घटनाएं

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 29 July 2021 10:29 AM GMT

UP Crime News
X

हत्या (कांसेप्ट इमेज: सोशल मीडिया )

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

कौशांबी: बागवान की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र हाइवे मार्ग पर स्थित ककोढ़ा गांव के नजदीक पेट्रोल पंप के पीछे आम के बाग में बागवान की हत्या कर दी गई है। बाग की रखवाली कर रहे बागवान की गोली मारने के बाद धारदार हथियार से गला रेतकर बेरहमी से हत्या की गई। बीच-बचाव करने आई पत्नी को भी हमलावरों ने चाकू मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने घायल पत्नी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके साथ शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया। सूचना मिलने पर पहुंचे एसपी राधेश्याम ने जांच की बात कही है। पुलिस ने पड़ोस के दो युवकों को हिरासत में लिया है।

चंदौली: प्रेमी युगल का शव मिलने से मचा हड़कंप

चंदौली जिले के धानापुर थाना क्षेत्र के नरौली घाट पर गंगा में दो प्रेमी युगल का हाथ बधा शव मिलने से हड़कंप मच गया है। बता दें कि गुरुवार को सुबह जब लोग गंगा में स्नान करने गए तभी किनारे कई दिनों पुराना प्रेमी युगल का शव देखकर सन्न रह गए। सूचना के बाद आसपास के ग्रामीण इक्कट्ठा हो गए। पुलिस को सूचना दी गई।
शव का शिनाख्त नहीं हो पाया है। दोनों प्रेमी युगल का शव समाजवादी पार्टी के गमछे से बंधा हुआ था। आपको बता दें कि पुरुष नीले रंग की गंजी व पाटीदार लोवर पहना हुआ था, जबकि उसके साथ महिला काला टीशर्ट और काला लैगिज पहनी हुई थी। दोनों का एक हाथ समाजवादी गमछे में बंधे हुआ था। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।
बस्ती: मुठभेड़ में इनामी बदमाश सुरेंद्र गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के बस्ती में पुलिस ने इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। इस मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया है, तो वहीं बदमाश के पैर में गोली लगी है। बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के हरदिया चौराहे के पास मुखबिर की सूचना पर पुलिस और स्वाट टीम ने मुठभेड़ में बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन के तहत बस्ती जिले में लगातार तीसरे दिन भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। गोरखपुर जोन में आतंक फैलाने वाला बदमाश सुरेंद्र जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सुरेंद्र जायसवाल छिनतई, लूट सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया है। पूरे जोन में 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया यह बदमाश महिलाएं, बूढ़े व्यक्तियों को निशाना बनाता था।
मुठभेड़ के दौरान बदमाश सुरेंद्र के पास से एक मोटरसाइकिल, एक असलहा समेत नगदी भी पुलिस ने बरामद किया है। पकड़े गए बदमाश के ऊपर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।
बुलंदशहर: ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, सिर्फ 20 रुपये के लिए की थी हत्या
कोतवाली देहात पुलिस ने NH 91 पर कैंटीन संचालक के पिता की हत्या का खुलासा कर दिया। ग्रेटर नोएडा के रहने वाले शौकीन मिजाज युवकों ने सिगरेट के महज 20 रुपये के विवाद में गोलियां मारकर निसार अहमद की हत्या की थी। पुलिस ने 4 हत्यारोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में प्रयुक्त लाल रंग की अल्टो कार, 2 पिस्टल, 6 कारतूस बरामद किए हैं जबकि फरार 5 अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।
एनएच 91 पर बुलंदशहर कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव दरियापुर में रहने वाले अंसार अहमद घर के बाहर कैंटीन चलाते हैं। आरोप है कि 22 जुलाई की देर शाम को लाल रंग की अल्टो कार में सवार होकर तीन युवक कैंटीन पर पहुंचे और सिगरेट के ₹20 देने को लेकर विवाद हो गया और सिगरेट के पैसे दिए बगैर ही कार में सवार होकर चले गए।
आरोप है कि कुछ देर बाद बाइकों पर सवार होकर 9 युवक अंसार अहमद की कैंटीन पर पहुंचे। कैंटीन के बाहर अंसार के वृद्ध पिता निसार अहमद बैठे हुए थे। बाइक सवार युवकों ने कैंटीन पर बैठे निसार अहमद व उनके पुत्र अफसार पर फायरिंग कर दी, जिसमें अफसर को छर्रे लगे, जबकि निसार अहमद के पेट में 2 गोलियां लगी थीं। वारदात को अंजाम दे युवक बुलंदशहर से गाजियाबाद मार्ग की तरफ फरार हो गए थे। गंभीर हालत में निसार अहमद को बुलंदशहर से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में रैफर करने के बाद भर्ती कराया गया था, जहां 23 जुलाई को निसार अहमद ने दम तोड़ दिया। मामले को लेकर आबाद पुत्र रियाजुद्दीन ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

बदायूं: दो भाइयों ने बहन की गला रेतकर की हत्या
जिले में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां दो भाइयों ने अपनी बहन की कोतवाली से चंद कदम दूर गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या करने में दो भाइयों के अलावा पिता भी शामिल था। पुलिस ने हत्यारोपी दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया जबकि आरोपी पिता मौके से फरार हो गया जिनकी तलाश की जा रही है।
मामला दातागंज कोतवाली से चंद कदम दूरी का है। पलिया गुर्जर गांव की रहने वाली अर्चना नाम की एक युवती गांव के ही देवेंद्र नाम के युवक के साथ चली गई थी और उसने शादी कर ली थी। अर्चना अपने पति देवेंद्र के साथ बुधवार रात दातागंज कोतवाली में 161 व 164 के बयान दर्ज कराने जा रही थी। तभी उसके भाई रवित, पुष्पेंद्र व पिता कुंवरपाल, चंद्रपाल ने घेर लिया। तभी रवित व पुष्पेंद्र ने अर्चना की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दातागंज कोतवाली पुलिस ने घायल अवस्था में अर्चना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने अर्चना के भाई रवित व पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका पिता कुंवरपाल,चंद्रपाल फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने अर्चना के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
4 लोगों पर हत्या का मुकदमा
युवती अर्चना की हत्या के मामले में उसके पति देवेंद्र की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो सगे भाइयों समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है जिनमें पुलिस ने दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 2 लोग फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि फरार अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्तार करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।
फतेहपुर: पुलिस ने बावरिया गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार
देश के कई राज्यों में आतंक मचाने वाले बावरिया गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से लाखों रुपए के जेवर और नकदी बरामद किया है। फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के कस्बे में 21 जुलाई की रात को मुरली ज्वैलर्स की दुकान में अज्ञात चोरों द्वारा नकाब लागकर लाखों की कीमत के जेवर व नकदी की चोरी की गई थी।
चोरी की वारदात दुकान में लगे कैमरे में कैद हो गई थी जिसमें दो चोरों का चहेरा साफ दिख रहा था। पुलिस ने दुकान मालिक मनोज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर खुलासे में लग गई थी। एसपी ने क्राइम ब्रांच को भी लगाया था। पुलिस व क्राइम ब्रांच ने बावरिया गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ लिया और चोरी के जेवर और नकदी बरामद कर ली। इनके पास से एक चोरी की पल्सर बाइक व तमंचा भी बरामद किया।
एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों बावरिया गिरोह के ब्रजपाल उर्फ वैज्ञानिक पुत्र हेतराम उर्म 55 साल थाना कादरचोक जिला बदायूं व घनश्याम पुत्र राधाकृष्ण निवासी धनपुरा कादरचोक जिला बदायूं को पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों द्वारा जहानाबाद थाना क्षेत्र कस्बे में एक ज्वैलर्स की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इनके पास लाखों रुपए के चोरी के जेवर एक बाइक व तमंचा बरामद हुआ है। पकड़े गए बावरिया गिरोह के चार सदस्य अभी फरार हैं जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

अलीगढ़: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की जमकर धुनाई

अलीगढ़ में प्रेमिका से घर पर मिलने गये प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ा लिया और जम कर धुनाई की। घंटो हाथ-पैर बांध के रखा। प्रेमी बार-बार खोलने की गुहार लगाता रहा, लेकिन ग्रामीणों ने एक न सुनी। ग्रामीणों ने चारपाई से भी युवक को बांध दिया और घंटों पीटते रहे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आशिक मिजाज प्रेमी को बंधन मुक्त कर हवालात में डाल दिया। चारपाई से बंधे प्रेमी युवक का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना थाना दादों के बाजिदपुर इलाके की है।

पीलीभीत: प्रेम प्रसंग के चलते महिला की हत्या

जनपद में बीती 23 जुलाई को शहर के एक होटल में महिला का शव मिला था। पुलिस ने इस घटना का आज खुलासा कर दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते महिला की हत्या की गई थी।
23 जुलाई की शाम को पीलीभीत के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छतरी चौराहे पर स्थित कुमार होटल के कमरा नंबर 117 में एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ था। पूछताछ के दौरान जानकारी हुई कि महिला के साथ एक युवक भी आया जो कि कुछ देर कमरे में रुकने के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने जब महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया तो महिला का गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद सुनगढ़ी थाना पुलिस लगातार महिला की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही थी। आरोपी युवक पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया।
पुलिस ने मृतक महिला के पोस्टर छपवाकर जनपद के कई इलाकों में लगवाया था। पुलिस थाना सुनगढ़ी इलाके के वेरीखेड़ा गांव में पोस्टर लगाने पहुंची तब मृतक की 14 वर्षीय पुत्री ने पहचान की।

अमेठी: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला महिला का शव

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्याकर शव ट्रैक पर फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।
सरकार के लाख कोशिश के बाद भी दहेज रूपी दानव के चंगुल से समाज के लोग छुटकारा नहीं पा रहे है। आए दिन दहेज लोभियों द्वारा दहेज के लिए रिश्तों को भुलाकर मारपीट वा जान लेने का सिलसिला जारी है।
जानकारी के अनुसार, मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया पूरब गांव निवासी मोसिना बानो ने अपनी बेटी गुलनाज बानो का निकाह करीब चार साल पहले पलिया पूरब गांव के ही तहुव्वर पुत्र जमील के साथ की थी। मोसिना बानो का आरोप है कि गुलनाज के ससुराल वाले शादी के बाद से ही 4 लाख कैश व जेवरात की डिमांड करते आ रहे थे। इसके लिए अक्सर उसे प्रताड़ित भी किया जा रहा था। मेरी लड़की फोन पर या घर आने पर प्रताड़ना की कहानी सुनाती थी। हम लोगों को विश्वास नहीं था रुपयों के लिए ये लोग मेरी बेटी की जान ले लेंगे।

बदायूं: आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने लगाई फांसी

जिले में गुरुवार को एक युवक ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फांसी लगा ली। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
मामला फैजगंज बेटा थाना क्षेत्र के ओरछी गांव का है। यहां के रहने वाले 23 वर्षीय युवक शिवम मौर्य ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। शिवम मौर्य के घरवालों ने बताया कि शिवम माता रानी का जागरण करता था। लॉकडाउन की वजह से काम धंधा बंद हो गया जिसकी वजह से रोजी रोटी का संकट खड़ा होने लगा। शिवम के पिता नेमपाल सब्जी का कारोबार करते हैं शिवम भी उनका सब्जी के कारोबार में हाथ बताने लगा था। परिवार के पास और कोई घर चलाने का साधन नहीं था। शिवम कई दिन से परेशान था और उसने आज गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।













Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story