×

UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की सभी क्राइम की खबरें

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 7 Aug 2021 5:20 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 5:54 PM GMT)
UP Crime News
X

साल्वर गैंग के बारे में पुलिस की प्रेस कांफ्रेस (फोटो: सोशल मीडिया)

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं....

अम्बेडकर नगर: टीजीटी परीक्षा में सॉल्वर गैंग की दस्तक, छह गिरफ्तार

टीजीटी परीक्षा को फुलप्रूफ बनाने की प्रदेश सरकार की मंशा को साल्वर गैंग ने आखिरकार भेद ही दिया। जिले में स्थित तीन परीक्षा केंद्रों से छह लोगों को एसटीएफ व जलालपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। इनमें चार को जलालपुर से तथा एक को बसखारी व एक को अकबरपुर से गिरफ्तार किया गया है। परीक्षा को भेदने का मास्टरमाइंड प्रयागराज में एसटीएफ की हिरासत में है।
जिलाधकारी सैंमुअल पाल एन व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि एसटीएफ की लखनऊ यूनिट की सूचना पर जलालपुर पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर स्थानीय नरेंद्र देव इंटर कॉलेज से तीन तथा बाहर से एक छात्र को गिरफ्तार किया। इसके अलावा अकबरपुर व बसखारी स्थित परीक्षा केंद्र से एक-एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।
संतकबीरनगर: दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था साल्वर, गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में टीजीटी परीक्षा के दौरान दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए बिहार के युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी युवक को केंद्र व्यवस्थापक ने कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया।
जिले के हीरा लाल इंटर कॉलेज में अभ्यार्थी फूलचंद की जगह बिहार के रहने वाला गौरव कुमार नाम का युवक परीक्षा दे रहा था। जब केंद्र व्यवस्थापक द्वारा अभ्यर्थियों का परिचय पत्र चेक किया गया तो परीक्षा दे रहा गौरव कुमार का फोटो मिलान नहीं किया। इसके बाद हीरा लाल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रामकुमार सिंह को शक हुआ तो उन्होंने इस मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गहनता से जांच की तो परीक्षा में बैठा हुआ युवक फर्जी निकला।
बिहार का युवक गौरव कुमार सिंह 50 हजार की लालच में संत कबीर नगर जिले के रहने वाले फूलचंद कुमार नाम के युवक के जगह पर परीक्षा देता हुआ पकड़ा गया।

अलीगढ़: लॉटरी का लालच देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार
जिले की थाना टप्पल पुलिस व साइबर सेल टीम द्वारा लॉटरी का लालच देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे भारी मात्रा में लैपटाप, ATM कार्ड रीडर मशीन, पीओएस मशीन, फिंगर प्रिन्ट मशीन, मोबाइल, विभिन्न बैकों की 48 पासबुक, ATM कार्ड व कैश बरामद किया गया है। आरोपियों के 234000 रुपये विभिन्न बैंको में फ्रीज किएगए हैं।


लखनऊ: अनोखा वाहन चोर गिरफ्तार

आलमबाग पुलिस ने गुरुवार रात 15 वर्षीय चोर को गिरफ्तार किया, जो सिर्फ तेज रफ्तार बाइक और स्कूटी चलाने के लिए वाहन चोरी करता था। पेट्रोल खत्म होने तक उसे चलाता। फिर सड़क किनारे छोड़कर चला जाता। बीते एक माह में उसने सात बाइक, दो स्कूटी और एक ई-रिक्शा चोरी किया।
ताबड़तोड़ वाहन चोरियों और सड़क किनारे लावारिश मिले वाहनों ने पुलिस की नींद उड़ा दी। डीसीपी सेंट्रल डाॅ ख्याति गर्ग ने चोर को पकड़ने के लिए टीम गठित की। इसके बाद आलमबाग पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किशोर कृष्णानगर आजादनगर बड़ी मस्जिद के पास का रहने वाला है। उसके पिता एक मीट की दुकान पर काम करते हैं। वह शौकिया वाहन चलाने के लिए चोरी करता था। उसके पास से बाइकों की चाबियां भी बरामद हुई हैं। उन्हीं चाबियों से जो गाड़ी खुल जाती उसे लेकर निकल लेता।
इंस्पेक्टर आलमबाग अमरनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि छोटा बरहा भुवनी देवी मंदिर के पास से शनिवार रात वाहन चेकिंग के दौरान किशोर को पकड़ा गया। मौके से एक बाइक बरामद की गई। उसके बाद लावारिश मिली बाइक, स्कूटी और ई-रिक्शा चोरी के मामलों का खुलासा हुआ।

सोनभद्र: बंद कमरे में पड़ा मिला निजी कंपनी के कर्मी का शव

रेणुकूट पुलिस चौकी क्षेत्र के शिवा पार्क एरिया में शनिवार को दोपहर बाद बंद कमरे में एक निजी कंपनी के कर्मी का शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। कमरा शुक्रवार की शाम से ही बंद था। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो देखा कि फर्श पर गिरे हाल में युवक का शव पड़ा हुआ था। पास में नंगा तार होने के कारण करंट से मौत होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं पुलिस पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की बात कह रही है।
मिर्जापुर जनपद अंतर्गत चुनार क्षेत्र के कंदवा गांव का रहने वाला शक्ति सिंह (27) पुत्र रामकिशोर रेणुकूट में एक निजी कंपनी में कार्य करता था और शिवा पार्क इलाके में किराए का कमरा लेकर रहता था। शुक्रवार की शाम वह कमरे पर आया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद से उसे किसी ने बाहर नहीं देखा।
शनिवार को दोपहर बाद तो जब उसका दरवाजा नहीं खुला तो आसपास के लोगों को अनहोनी की आशंका होने लगी। दरवाजा खटखटा कर कई बार आवाज दी गई, उसके मोबाइल फोन पर कई बार रिंग की गई, लेकिन अंदर से जब कोई आवाज नहीं आई तो रेणुकूट चौकी पर सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही चौकी इंचार्ज मनीष द्विवेदी सहकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भी दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला। तब पास-पड़ोस के लोगों की सहमति से दरवाजा तोड़ दिया गया। अंदर घुसते ही लोगों ने देखा कि युवक मृत अवस्था में फर्श पर गिरा पड़ा था और उसके नजदीक बिजली का नंगा तार भी पड़ा हुआ था।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story